यूक्रेन और रूस ने कैदी अदला-बदली कार्यक्रम को आयोजित किया
यूक्रेन और रूस ने  कैदी अदला-बदली कार्यक्रम को आयोजित किया
Share:

कीव, यूक्रेन - क्रेनी उप प्रधान मंत्री इरिना वेरेशचुक के अनुसार यूक्रेन और रूस ने 24 फरवरी को कीव पर मास्को द्वारा युद्ध की घोषणा के बाद से पहली कैदी स्वैप आयोजित की है, शिन्हुआ समाचार ने एक फेसबुक पोस्ट में वेरेशचुक के हवाले से कहा कि रूसी बलों द्वारा आयोजित युद्ध के दस यूक्रेनी कैदियों को यूक्रेनी बलों द्वारा पकड़े गए दस रूसी सैनिकों के बदले में रिहा कर दिया गया था।

इसके अलावा, यूक्रेन ने रूस को 19 यूक्रेनी नागरिक नाविकों के बदले ओडेसा के पास एक बर्बाद जहाज से बरामद किए गए 11 नागरिक रूसी नाविकों को भेजा। "स्वैप की शर्तों के तहत, बचाव जहाज को यूक्रेन को भी वापस कर दिया जाएगा और तुर्की बंदरगाह पर भेजा जाएगा।

इस बीच, संयुक्त राष्ट्र महासभा के सदस्य देशों ने गुरुवार को यूक्रेन में मानवीय स्थिति पर एक प्रस्ताव पारित किया। प्रस्ताव, जो यूक्रेन और उसके सहयोगियों द्वारा लिखा गया था, ने पक्ष में 140 वोट, विरोध में 5 वोट और 38 वोट हासिल किए।

दस्तावेज़ सभी पक्षों को बातचीत जारी रखने के लिए दृढ़ता से प्रोत्साहित करता है और रूस और यूक्रेन के बीच संकट के समीचीन शांतिपूर्ण समाधान के लिए कहता है "राजनीतिक प्रवचन, वार्ता, मध्यस्थता और अंतरराष्ट्रीय कानून के अनुरूप अन्य शांतिपूर्ण साधनों द्वारा।

यूक्रेन के इज़ीयम शहर पर रूसी सेना का नियंत्रण

यूक्रेन ने नागरिकों की निकासी के लिए 7 मानवीय गलियारे स्थापित किए

ब्लिंकेन ने तालिबान से अफगानिस्तान में लड़कियों की शिक्षा पर से प्रतिबंध हटाने की अपील की

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -