ब्रिटेन में कोरोना ने विश्वविद्यालयों के कर्मचारियों और बच्चों किया संक्रमित
ब्रिटेन में कोरोना ने विश्वविद्यालयों के कर्मचारियों और बच्चों किया संक्रमित
Share:

ब्रिटेन में कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ता ही जा रहा है, जंहा अब छात्र और शिक्षक भी कोरोना संक्रमित हो रहे हैं। इंग्लैंड के उत्तर-पूर्व में विश्वविद्यालयों के 1,800 से अधिक छात्र और कर्मचारी वर्तमान में कठिन स्थानीयकृत लॉकडाउन के तहत बीते एक सप्ताह में कोरोनो वायरस का टेस्ट करवाया था, जिसके बाद आई रिपोट्स में वह पॉजिटिव पाए गए। न्यूकैसल विश्वविद्यालय ने कहा कि पिछले सप्ताह 94 की तुलना में पिछले सप्ताह में 1,003 छात्र और 12 सदस्य स्टाफ कोरोनोवायरस से संक्रमित साबित हुए थे।

नॉर्थम्ब्रिया विश्वविद्यालय में, 619 नए मामले भी थे और डरहम विश्वविद्यालय ने अंतिम सप्ताह में छात्रों में 219 मामलों की पुष्टि की। अधिकांश विश्वविद्यालय कम से कम तीन हफ्तों के लिए ऑनलाइन शिक्षण पर स्विच करने की तैयारी कर रहे हैं, उन मामलों को छोड़कर जहां व्यक्तिगत रूप से पाठ आवश्यक हैं। न्यूकैसल विश्वविद्यालय ने कहा कि "मामलों के भारी बहुमत" "सामाजिक और आवासीय सेटिंग्स" से थे और कहा कि परिसर में सभी की सुरक्षा के लिए उचित उपाय किए जा रहे थे। एक प्रवक्ता ने कहा, "हमें उम्मीद थी कि मामलों में वृद्धि स्थानीय स्तर पर और राष्ट्रीय स्तर पर और सभी महामहिम (उच्च शिक्षा) संस्थानों में वृद्धि के प्रकाश में आने के कारण हो सकती है।"

अपनी बात को जारी रखते हुए प्रवक्ता ने कहा, "हमें विश्वास है कि हमारे पास कैंपस में रहने के दौरान और हमारी कम्युनिटी में ट्रांसमिशन की संभावनाओं को कम करने के लिए हमारे पास उपयुक्त उपाय हैं।" डरहम विश्वविद्यालय ने दो कॉलेजों में रहने वाले छात्रों को मामलों में तेज वृद्धि के बाद अगले सप्ताह तक परिसर में बने रहने के लिए कहा है और नॉर्थम्ब्रिया विश्वविद्यालय ने कहा कि ऑनलाइन कंसीयज सेवाओं के साथ अपने स्वयं-पृथक छात्रों के लिए सहायता प्रदान करने के लिए "व्यापक प्रयास जारी रखना" था। फूड पार्सल स्टाफ और छात्रों के संघ द्वारा दिया जाता है। इस बीच, लीड्स विश्वविद्यालय ने कहा कि 555 छात्रों और तीन स्टाफ सदस्यों ने 28 सितंबर से 4 अक्टूबर के बीच टेस्ट किया गया था।

जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल ने बढ़ते कोरोना मामलों को लेकर कही ये बात

यूएस प्रेज़ नहीं ले रहा है अब कोई कोरोनोवायरस से ठीक होने वाली दवा

अपने पक्के दोस्त 'चीन' को पाक ने दिया झटका, TikTok पर लगाया बैन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -