कोरोना के नए संस्करण पर काम करेंगे दक्षिण अफ्रीका के वैज्ञानिक
कोरोना के नए संस्करण पर काम करेंगे दक्षिण अफ्रीका के वैज्ञानिक
Share:

लंदन: वैज्ञानिकों ने कोरोनोवायरस का मुकाबला करने के लिए एक वैक्सीन विकसित की है जो दुनिया भर में कहर बरपा रही है। हालांकि, वैज्ञानिकों को पूरी तरह से विश्वास नहीं है कि कोरोना टीके दक्षिण अफ्रीका में पाए जाने वाले कोरोनावायरस के एक नए संस्करण पर काम करेंगे।

ब्रिटिश सरकार के एक अज्ञात वैज्ञानिक सलाहकार का हवाला देते हुए, ITV के राजनीतिक संपादक ने सोमवार को कहा, कोरोना टीके दक्षिण अफ्रीका में पाए जाने वाले कोरोनावायरस के एक नए तनाव पर काम करेंगे। ब्रिटिश स्वास्थ्य सचिव मैट हैनकॉक ने सोमवार को पहले कहा था कि वह नए संस्करण के बारे में अविश्वसनीय रूप से चिंतित थे। आईटीवी के राजनीतिक संपादक रॉबर्ट पेस्टन ने कहा, "सरकार के वैज्ञानिक सलाहकारों में से एक के अनुसार, दक्षिण अफ्रीकी कोविद -19 संस्करण के बारे में मैट हैनकॉक की 'अविश्वसनीय चिंता' का कारण यह है कि वे उतने आश्वस्त नहीं हैं कि टीके इसके खिलाफ उतने ही प्रभावी होंगे। वे यूके के संस्करण के लिए हैं।”

जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के अनुसार, वैश्विक कोरोनावायरस मामलों की कुल संख्या 85 मिलियन से अधिक है, जबकि मृत्यु 1.84 मिलियन से अधिक हो गई है। सोमवार सुबह अपने नवीनतम अपडेट में, विश्वविद्यालय के सेंटर फॉर सिस्टम साइंस एंड इंजीनियरिंग (सीएसएसई) ने खुलासा किया कि वर्तमान वैश्विक कैसलोएड और मृत्यु क्रमशः 85,083,468 और 1,842,492 है।

पुनर्जनन, पुनर्निवेश करेगा 2021 को परिभाषित: आनंद महिंद्रा

ऑस्ट्रेलिया में 24 जनवरी तक बढ़ी लॉकडाउन की अवधि

अनोखे अंदाज में मनाया जाएगा रानी एलिजाबेथ का 95 वा जन्मदिन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -