ब्रिटेन के मॉल में मॉक ड्रिल के दौरान लगे अल्लाह-हो अकबर के नारे
ब्रिटेन के मॉल में मॉक ड्रिल के दौरान लगे अल्लाह-हो अकबर के नारे
Share:

लंदन : ब्रिटेन में एक मॉक ड्रिल के दौरान अल्लाह-हो अकबर के नारे लगाए गए। ब्रिटेन के मैनचेस्टर के दूसरे सबसे बड़े शॉपिंग मॉल में सोमवार रात को आतंकी हमले की मॉक ड्रिल में अल्लाह-हो-अकबर के नारे लगाए गए। इसके बाद बवाल खड़ा होने पर अब यूके पुलिस माफी मांग रही है।

जनवरी 2015 में भी ऐसी ही एक घटना भारत के गुजरात में भी हुआ था। पुलिस की आतंकवाद विरोधी मॉक ड्रिल में आतंकी इस्लाम के समर्थन में नारे लगाने लगे थे। ब्रिटिश टेलीविजन पर इस अभ्यास से जुड़ा वीडियो दिखाया गया। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि आतंकी बनकर एक पुलिस अधिकारी यह नारे लगा रहा है।

वो जैसे ही कॉम्प्लेक्स में जाता है, वहां बम विस्फोट होता है। ग्रेटर मैनचेस्टर के पुलिस अधिकारी गैरी शेवान ने कहा है कि मॉक सुसाइड बॉम्बिंग में इस तरह के धार्मिक नारे अस्वीकार्य हैं। हम माफी मांगते हैं। सोमवार की आधी रात को खबर आई थी कि मॉल में आतंकी हमला हुआ है।

इसके कुछ ही देर बाद धमाकों और गोलीबारी की आवाज से फूड कोट गूंजने लगा। इसके बाद एंटी टेरर पुलिस ने मोर्चा संभाल लिया। दरअसल यह ब्रिटेन पुलिस की ओर से आयोजित मॉक ड्रिल थी। फ्रांस और बेल्जियम में हुए आतंकी हमले को ब्रिटेन में रोकने के लिए एंटी टेरर पुलिस ने ऐसा किया था।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -