महाकाल की भस्म से होगा राम मंदिर का भूमि पूजन, सामग्री लेकर रवाना हुए VHP पदाधिकारी
महाकाल की भस्म से होगा राम मंदिर का भूमि पूजन, सामग्री लेकर रवाना हुए VHP पदाधिकारी
Share:

उज्जैनः अयोध्या में राम मंदिर को लेकर 5 अगस्त को होने वाले भूमि पूजन समारोह में उज्जैन के महाकाल मंदिर की भस्म आरती की भस्म का भी इस्तेमाल होगा. विश्व प्रसिद्ध महाकाल मंदिर में सावन के चौथे सोमवार हुई भस्म आरती की भस्म रामनगरी अयोध्या के लिए रवाना कर दी गई है.

राम मंदिर के भूमि पूजन के लिए उज्जैन के महाकाल मंदिर से पवित्र भस्म, शिप्रा नदी का जल और महाकाल की मिट्टी विश्व हिंदू परिषद (VHP) के सुपुर्द कर दी गई है. VHP के पदाधिकारी अयोध्या के लिए निकल रहे हैं. वे 5 अगस्त को रामनगरी में होने वाले धार्मिक समारोह के दौरान भस्म, जल और मिट्टी सौंपेंगे. 5 अगस्त को होने वाले समारोह में 12 ज्योतिर्लिंगों से पूजन सामग्रियां भेजी जा रही हैं. महानिर्वाणी अखाड़े के गादीपति विनीत गिरी महाराज ने कहा है कि सावन के चौथे सोमवार हुई पवित्र भस्म आरती की भस्म को VHP के पदाधिकारियों के हवाले कर दिया गया है.

विश्व हिंदू परिषद के महेश तिवारी ने मीडिया से बात करते हुए बताया है कि भगवान श्रीराम का उज्जैन से गहरा संबंध रहा है. इसीलिए उज्जैन से भी पवित्र सामग्रियां अयोध्या भेजी जा रही है. इस दौरान विहिप के नेता और कार्यकर्ता भी अयोध्या के लिए रवाना हो रहे हैं.

कोरोना काल में चरमराती अर्थव्यवस्था पर RBI गवर्नर शक्तिकांत दास का बड़ा बयान

हरे निशान में खुलने के बाद टूटा शेयर बाजार, रिलायंस के शेयरों में तेजी बरक़रार

डीज़ल की लगातार बढ़ती कीमतों पर लगा ब्रेक, पेट्रोल के भी दाम स्थिर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -