उद्धव ठाकरे को आई बालासाहेब की याद, पीएम मोदी पर कुछ यूँ साधा निशाना
उद्धव ठाकरे को आई बालासाहेब की याद, पीएम मोदी पर कुछ यूँ साधा निशाना
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र की सत्ता हाथ से जाने के बाद शिवसेना (UBT) प्रमुख उद्धव ठाकरे के तेवर कुछ बदले-बदले से नज़र आ रहे हैं। कांग्रेस-NCP से हाथ मिलाकर मुख्यमंत्री बन चुके उद्धव ठाकरे, अब कुर्सी जाने के बाद वापस खुद को हिंदुत्व का रक्षक और समर्थक के रूप में पेश करने लगे हैं। हालाँकि, उनके निशाने पर अब भी भाजपा ही है। उद्धव ने कहा कि तत्कालीन पीएम अटल बिहारी वाजपेयी ने जब  'राजधर्म' की बात कही थी, तो वे बाल ठाकरे ही थे, जिन्होंने नरेंद्र मोदी को बचाया था। उद्धव ने दावा किया कि, यदि ऐसा नहीं होता तो नरेंद्र मोदी इतनी दूर तक नहीं आ पाते। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मैं भले ही भाजपा से अलग हो गया, मगर मैंने हिंदुत्व को कभी नहीं छोड़ा।

उद्धव ने कहा कि भाजपा का मतलब हिंदुत्व नहीं है। उत्तर भारतीय जवाब चाहते हैं कि हिंदुत्व क्या है? एक-दूसरे से नफरत करना हिंदुत्व नहीं है। 25-30 वर्षों तक शिवसेना ने अपनी सियासी दोस्ती की रक्षा की। उन्होंने कहा कि हिंदुत्व का मतलब हमारे बीच गर्मजोशी है। उद्धव ने कहा कि भाजपा को अकाली दल, शिवसेना से कोई मतलब नहीं था। उन्होंने कहा कि यह बालासाहेब ठाकरे ही थे, जिन्होंने मौजूदा पीएम को बचाया था। क्योंकि तत्कालीन पीएम अटल बिहारी वाजपेयी चाहते थे कि गुजरात के तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी 'राजधर्म' का पालन करें, मगर बालासाहेब ने यह कहते हुए हस्तक्षेप किया कि यह वक़्त की आवश्यकता है। यदि ऐसा नहीं होता तो वह (मोदी) यहां नहीं पहुंचे होते।

उद्धव ने मुंबई में उत्तर भारतीयों की एक सभा को संबोधित करते हुए भाजपा पर हिंदुओं के बीच दरार पैदा करने का इल्जाम लगाया। उन्होंने कहा कि बाला साहेब ने कभी नफरत नहीं पाली। उद्धव ने कहा कि हिंदू होने का मतलब कभी भी मराठी होना और उत्तर भारतीयों से घृणा करना नहीं था। बालासाहेब उन लोगों के विरुद्ध थे, जो भारत विरोधी थे, भले ही उनका धर्म कुछ भी हो। उद्धव ने आगे कहा कि वह अपनी गरिमा की रक्षा के लिए भाजपा के साथ गठबंधन से अलग हो गए और 2019 के महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों के बाद महा विकास अघाड़ी (MVA) बनाने के लिए राकांपा और कांग्रेस से हाथ मिला लिया। ठाकरे ने कहा कि जब भी वह उत्तर भारतीयों या मुस्लिमों से मिलते हैं और उनके हिंदुत्व पर सवाल खड़े किए जाते हैं तो वह बदनाम करने वाले अभियान का शिकार हो जाते हैं।

'राजस्थान को बीमारू प्रदेश कहकर चिढ़ाते थे लोग..', कांग्रेस सरकार पर जमकर बरसे पीएम मोदी

'डर्टी ट्रिक्स डिपार्टमेंट मेरे ऊपर खूब पत्थरबाजी करवा रहा है', उमा भारती ने बोला हमला

'ये तो सिर्फ ट्रेलर है, फिल्म अभी बाकी...', रैली में भीड़ देखकर बोले PM मोदी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -