उद्धव सरकार का बड़ा ऐलान- बाढ़ प्रभावित किसानों के लिए 10 हजार करोड़ रुपये का पैकेज

उद्धव सरकार का बड़ा ऐलान- बाढ़ प्रभावित किसानों के लिए 10 हजार करोड़ रुपये का पैकेज

मुंबई: महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार ने आज शुक्रवार को बाढ़ प्रभावित किसानों की मदद के लिए 10 हजार करोड़ रुपये के पैकेज की घोषणा की है. ये राशि दिवाली से पहले दी जाएगी. उद्धव सरकार गृह निर्माण के लिए 5 हजार करोड़ प्रदान करेगी. सरकार फसलों के लिए प्रति हेक्टेयर 10 हजार रुपये प्रदान करेगी. इसके अलावा बागों के लिए प्रति हेक्टेयर 25000 रुपये देने का ऐलान किया गया है.

मुख्यमंत्री कार्यालय की तरफ कहा गया है कि महाराष्ट्र सरकार ने राज्य ने 10,000 करोड़ रुपये के पैकेज का ऐलान किया है. दिवाली से पहले राशि का वितरण कर दिया जाएगा.  सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा कि बाढ़ और बारिश से प्रभावित लोगों को सहायता देना सरकार का कर्तव्य है. समीक्षा बैठक के बाद  मैंने बाढ़ प्रभावित क्षेत्र में अलग अलग कार्यों के लिए किसानों और प्रभावित लोगों को 10000 करोड़ रुपये की वित्तीय सहायता देने का फैसला किया है. सीएम ने कहा कि हम दिवाली तक लोगों तक यह मदद पहुंचाने का प्रयास कर रहे हैं. 

महाराष्ट्र के कई इलाकों में बारिश और बाढ़ के कारण किसानों की फसलों को भी भारी नुकसान हुआ है. सूबे के सीएम उद्धव ठाकरे सोमवार को सोलापुर में हालात का मुआयना करने के लिए पहुंचे थे. हालांकि, सोलापुर में सीएम उद्धव को किसानों के आक्रोश का सामना करना पड़ा था. बता दें कि बारिश और बाढ़ से लाखों हेक्टेयर भूमि पर लगी फसल तबाह हो गई है. 

स्मृति ईरानी का राहुल गाँधी पर बड़ा हमला, कांग्रेस को बताया डूबता जहाज़

मध्य प्रदेश में सोमवार को रहेगा दशहरे का अवकाश, सीएम शिवराज ने किया ऐलान

चुनावी भाषण में पीएम मोदी ने किया 370 का जिक्र, भड़कीं महबूबा ने कहा- इनके पास और कोई मुद्दा नहीं...