मध्य प्रदेश में सोमवार को रहेगा दशहरे का अवकाश, सीएम शिवराज ने किया ऐलान

मध्य प्रदेश में सोमवार को रहेगा दशहरे का अवकाश, सीएम शिवराज ने किया ऐलान

भोपाल: बीते कुछ दिनों से दशहरे के अवकाश को लेकर असमंजस की स्थिति बन रही थी.  जिसके चलते लोग परेशान हो रहे थे. इसे लेकर राज्य की शिवराज सरकार भी गफलत में थी की दशहरा कब है. अब शिवराज सिंह ने 26 अक्टूबर को दशहरे के सरकारी अवकाश का ऐलान कर दिया है. शहर की अधिकतर समितियां ने कहा था कि वह 26 अक्टूबर को दशहरे का त्यौहार मनाएगी.

उल्लेखनीय है कि कर्मचारी संगठनों ने की 26 अक्टूबर को अवकाश घोषित करने की मांग की थी. वहीं तृतीय वर्ग कर्मचारी संघ, युनाइटेड फोरम ऑफ बैंक एम्पलाइज़ ने मुख्य सचिव को पत्र भेजते हुए छुट्टी का दिन बदलने की मांग की थी. राज्य के सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि इस बार 25 और 26 अक्टूबर को दशहरा त्यौहार मनाया जा रहा है. जिस वजह से 25 को रविवार होने के चलते अब 26 सोमवार को भी शासकीय छुट्टी रहेगी.

भोपाल की सबसे बड़ी धार्मिक समिति हिन्दू उत्सव समिति द्वारा भी 26 अक्टूबर को छोला दशहरा मैदान में रावण दहन किए जाने की योजना बना रखी थी. इसी प्रकार कोलार के संगठन द्वारा भी इसी दिन बंजारी दशहरा मैदान में सांकेतिक रूप से रावण दहन किया जाएगा  शहर में राजपूत समाज, क्षत्रिय समाज समेत अन्य संगठनों की तरफ से शस्त्र पूजा के कार्यक्रम भी 26 अक्टूबर को ही किए जाएंगे. ऐसे में एक दिन पहले अवकाश होने की वजह से कई संगठनों में नाराजगी भी सामने आयी और संगठन के पदाधिकारियों ने 26 अक्टूबर को दशहरे का छुट्टी  घोषित करने की मांग की थी. 

 

 शरद पवार की मौजूदगी में NCP में शामिल हुए एकनाथ खड़से, फडणवीस सरकार में थे मंत्री

चुनावी भाषण में पीएम मोदी ने किया 370 का जिक्र, भड़कीं महबूबा ने कहा- इनके पास और कोई मुद्दा नहीं...

महाराष्ट्र में ईद मिलादुन नबी पर घमासान, उद्धव सरकार के ख़िलाफ कोर्ट जाएगी मुस्लिम संगठन