UAE के राष्ट्रपति पीएम मोदी ने गुजरात में किया रोड शो
UAE के राष्ट्रपति पीएम मोदी ने गुजरात में किया रोड शो
Share:

अहमदाबाद: भारत और संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के बीच रिश्ते लगातार मजबूत होते हुए दिखाई दे रहे है. इस दौरान UAE के राष्ट्रपति मोहम्मद बिन जायद अल नाह्यान मंगलवार (9 जनवरी) को अहमदाबाद एयरपोर्ट पर आए. पीएम नरेंद्र मोदी ने एयरपोर्ट पर उनका स्वागत किया.  UAE के राष्ट्रपति मोहम्मद बिन जायद अल नाह्यान 'वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट' में भाग लेने के लिए आए हुए हैं. यहां से वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ एक रोड शो कर रहे हैं. 'वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट' में कई देशों के बड़े नेता भाग लेने के लिए भारत आए है.

पीएम मोदी के साथ 3 किमी लंबा रोड शो करेंगे UAE के राष्ट्रपति: इतना ही नहीं अहमदाबाद शहर के पुलिस उपायुक्त (यातायात-पूर्व) सफीन हसन ने रोड शो को लेकर सूचना दी थी. उन्होंने इस बारें में बोला है कि तीन किलोमीटर लंबा रोड शो हवाई अड्डे पर  पीएम की ओर से UAE के राष्ट्रपति की अगवानी करने के बाद शाम को शुरू होने वाला है. हसन ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा है कि, ''रोड शो इंदिरा ब्रिज पर समाप्त हुआ, जो अहमदाबाद को गांधीनगर से जोड़ता है. ब्रिज सर्कल से, दोनों गणमान्य व्यक्ति गांधीनगर में अपने-अपने गंतव्य के लिए रवाना हुए थे.'' पुलिस अधिकारी ने कहा कि सुरक्षा के व्यापक इंतजाम भी पूरी तरह से किए गए थे.

वाइब्रेंट गुजरात कार्यक्रम के दौरान कई वैश्विक हस्तियों से होगी मुलाकात:  पीएम मोदी का बुधवार (10 जनवरी) को गांधीनगर में महात्मा मंदिर कंवेंशन सेंटर में शिखर सम्मेलन के 10वें सत्र का उद्घाटन करने का प्रोग्राम है. प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) की एक विज्ञप्ति के मुताबिक, 8 से 10 जनवरी तक गुजरात की तीन दिवसीय यात्रा के बीच मोदी दुनिया भर के नेताओं, शीर्ष वैश्विक कंपनियों के मुख्य कार्यकारी अधिकारियों (सीईओ) के साथ द्विपक्षीय बैठकें भी करने वाले है.

 

 

जिसके उपरांत, 9 जनवरी को यानि आज सुबह करीब 9.30 बजे मोदी गांधीनगर के महात्मा मंदिर कंवेंशन सेंटर पहुंचे, जहां वह  दुनियाभर के नेताओं के साथ द्विपक्षीय बैठकें भी की, उसके उपरांत शीर्ष वैश्विक कंपनियों के CEO के साथ बैठक को पूरा किया. पीएमओ ने इस बारें में बताया है कि दोपहर करीब 3 बजे वह वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल ट्रेड शो का उद्घाटन किया. वहीं शिखर सम्मेलन का 10वां संस्करण 10 से 12 जनवरी तक गांधीनगर में आयोजित किया जाने वाला है. इस वर्ष के शिखर सम्मेलन के लिए 34 साझेदार देश और 16 साझेदार संगठन हैं.

एक बेहिजाबी हिन्दू को वहां जाने कैसे दिया ? स्मृति ईरानी के 'मदीना' दौरे पर भड़के इस्लामवादी, सऊदी अरब को कहा भला-बुरा

नया एयरपोर्ट, लड़ाकू विमानों की तैनाती..! मालदीव तो छोड़ो, लक्षद्वीप में अलग ही तैयारी कर रही है भारत सरकार

भारत-मालदीव विवाद में 'कांग्रेस' किसके साथ ? पार्टी सुप्रीमो मल्लिकार्जुन खड़गे ने बताया स्टैंड !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -