वियतनाम में Typhoon ने ढाया कहर, भारी मात्रा में लोगों की गई जान
वियतनाम में Typhoon ने ढाया कहर, भारी मात्रा में लोगों की गई जान
Share:

वियतानम में टाइफून (तूफान) और भारी वर्षा ने तबाही मचा दी है। इस भयंकर तूफान के साथ-साथ भारी वर्षा और भूस्खलन ने कई बहुत ही बड़ी तादाद में लोगों की जान ले चुका है। रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले 20 वर्षों में वियतनाम में टकराने वाले सबसे अधिक शक्तिशाली तूफान ने लाखों लोगों को प्रभावित कर दिया है। गुरुवार तक इस तूफान में 35 लोगों की मरने की खबर सामने आई है। वहीं दर्जनों लोगों के लापता होने का पता चला है। 

कई सालों से भयंकर बाढ़ का सामना कर रहा वियतनाम: जंहा इस बात का पता चला है कि वहीं आंधी-तूफान के कारण गुरुवार को वियतनाम में 2 अलग-अलग भूस्खलन में 8 लोगों की जान जा चुकी है।  जंहा यह भी कहा जा रहा है कि निरंतर हो रही भारी वर्षा के चलते सभी लोगों को बहुत दिक्कतों का सामना करन पड़ रहा है। इस तूफान मं लापता हुए लोगों को बचाने के लिए बचावकर्मी लगे हुए हैं। वियतानम कई सालों में सबसे भयंकर बाढ़ से जूझ रहे है। यहां पर बाढ़ के चलते भूस्खलन मे सेना के बैरक भी चपेट में आ चुके है। भूस्खलन मे सेना के जवान लापता चुके है। मिली जानकारी के अनुसार पिछले हप्ते में वियतनाम में कई हिस्सों में भारी वर्षा हुई है। वियतनाम में बाढ़ के चलते काफी लोगों की मौत हो गई है। आने वाले दिनों में बाढ़ के पानी का स्तर और अधिक बढ़ने की आशंका सामने आई है।

फिलीपींस में टाइफून मोलावे तूफान: वहीं दूसरी ओर टाइफून मोलावे की वजह से फिलीपींस में भी स्थिति बिगड़ चुकी है। यहां पर रातोंरात बाढ़, भूस्खलन की वजह से कम से कम एक दर्जन मछुआरों लापता हो गए चुके हैं। आपदा एजेंसी ने बोला कि टाइफून मोलावे, 125 किलोमीटर (77 मील) प्रति घंटे की हवा की गति और 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार के साथ लूजॉन के मुख्य फिलीपीन द्वीप पर भारी बारिश के साथ-साथ भूस्खलन और बाढ़ का कारण बन चुका है।

'मुस्लिमों को फ्रांस के लोगों की हत्या करने का पूरा हक'... मलेशिया के पूर्व पीएम के बिगड़े बोल

'इस्लामिक आतंकवाद को रोकना बेहद जरुरी...' फ्रांस में हुए हमलों पर ट्रम्प का बयान

ट्रम्प के अधिकारियों ने अमेरिका के अधिकांश हिस्सों में ग्रे वुल्फ सुरक्षा को किया समाप्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -