हैदराबाद से दो युवा ट्रेकर्स ने बनाया नया रिकॉर्ड

हैदराबाद के एक 13-वर्षीय बच्चे ने एक नया रिकॉर्ड बनाया। हमें साझा करें कि ये बच्चे नई ऊंचाइयों को मापते हैं। और उन्होंने इसे स्टाइल में किया है। मुरीकी पुलकिता हसवी और रोहन रेड्डी थुम्मा ने हाल ही में नेपाल में माउंट नंगरशांग (5,010 मी) की दूरी तय की और माउंट एवरेस्ट (5,360 मीटर) के बेस कैंप पर भी ट्रैकिंग की।

यहां यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि रोमिल बर्थवाल, हसवी और रोहन द्वारा प्रशिक्षित इस अभियान के लिए लगभग तीन महीने पहले अपना प्रशिक्षण शुरू किया था। एक राष्ट्रीय रोलर स्केटिंग चैंपियन हसवी ने कहा कि उसने एक दिन भी प्रशिक्षण बंद नहीं किया। यह जोड़ी नेपाल की राजधानी काठमांडू पहुंची और फिर लुक्ला के लिए रवाना हो गई, जहां से ट्रेक 2 अप्रैल को शुरू हुआ था।

उन्होंने पहले छह दिनों में नांगकार्शांग की यात्रा की, और तीन दिनों में माउंट एवरेस्ट के बेस कैंप में पर्वत शिखर से यात्रा की। यहां यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि नौ दिनों के बहुत मुश्किल ट्रेक को कवर करना, दोनों न केवल मौसम को देखते हैं, बल्कि चिकित्सा मुद्दे भी हैं। रोहन, जो उसके लिए निर्धारित मिशन को पूरा करने के लिए उत्साहित है, उसे दो दिन के मध्य-ट्रेक पर वापस जाने के लिए कहा गया।

कार्तिक आर्यन की जगह 'दोस्ताना 2' में नजर आएंगे ये 2 नेशनल अवॉर्ड विनर, जानिए क्या है करण जौहर की प्लानिंग?

राजस्थान में कोरोना का कहर, सीएम गहलोत ने किया वीकेंड कर्फ्यू का ऐलान

खेल एवं युवा कल्याण विभाग ने राज्य में सभी खेल गतिविधियों को रद्द करने का किया आग्रह

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -