'हिजाब' से जुड़ी पोस्ट डालने पर राजस्थान के दो पुलिसकर्मी निलंबित
'हिजाब' से जुड़ी पोस्ट डालने पर राजस्थान के दो पुलिसकर्मी निलंबित
Share:

जयपुर: हिजाब को लेकर सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट करने के मामले में राजस्थान पुलिस के 2 कर्मचारियों को निलंबित किया गया है. निलंबित होने वाले पुलिसकर्मी ASI सतवीर सिंह और कांस्टेबल रमेश जयपुर में पदस्थ थे. दोनों पर ही Hijab से संबंधित पोस्ट सोशल मीडिया पर साझा करने का आरोप है. पुलिस और प्रशासन का कहना है कि इस प्रकार के मामलों में जीरो टॉलरेंस अपनाते हुए फ़ौरन कार्रवाई की जाएगी.

वहीं, प्रशासन जयपुर के चाकसू के कस्तूरी देवी स्कूल में हिजाब को लेकर शुरू हुए विवाद को सुलझाने का दावा कर रहा है. प्रशासन के अनुसार, स्कूल और मुस्लिम छात्राओं के परिजनों के बीच सहमति बन गई है. इसमें फैसला लिया गया है कि स्कूल के गेट तक लड़कियां हिजाब में आ सकती हैं. मगर इसके बाद उन्हें हिजाब उतारकर स्कूल ड्रेस में ही कक्षा में जाना होगा. ये समझौता थाने में स्कूल संचालक और मुस्लिम समुदाय के लोगों के बीच कराया गया. स्कूल प्रबंधन ने हिजाब विवाद के मामले में सोची समझी रणनीति होने की आशंका जताई है. 

स्कूल प्रबंधन के अनुसार, पहले लड़कियां हिजाब पहनकर नहीं आती थीं, मगर अचानक ही 15 लड़कियों ने हिजाब पहनकर स्कूल आना आरंभ कर दिया. मना करने पर पीछे-पीछे उनके माता-पिता भी स्कूल पहुंच गए. हिजाब पहनकर लड़कियों के स्कूल आने का वीडियो मोबाइल पर रिकॉर्ड कर सोशल मीडिया पर साझा किया गया था. जिस पर पुलिस कार्रवाई कर चुकी है. बता दें कि जयपुर में शुक्रवार को बड़ी तादाद में मुस्लिम महिलाएं जमा हुईं थी और उन्होंने हिजाब के समर्थन में रैली निकाली थी. 

दिल्ली में पुरानी ईमारत का हिस्सा ढहा, मलबे में दबे 6 लोग, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

एयरएशिया इंडिया कोच्चि, दुबई के बीच अपनी पहली अंतरराष्ट्रीय सेवा का संचालन शुरू

'केवल 4 छात्राओं की जिद से शुरू हुआ था हिजाब विवाद..', प्रिंसिपल ने शुरू से बताया पूरा मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -