लाल किला हिंसा में दो और आरोपी गिरफ्तार, एक विदेशी नागरिक भी शामिल
लाल किला हिंसा में दो और आरोपी गिरफ्तार, एक विदेशी नागरिक भी शामिल
Share:

नई दिल्ली: गणतंत्र दिवस पर किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान लाल किला हिंसा मामले में दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने दो और उपद्रवियों को अरेस्ट किया है. इनमें से महेंद्रजीत सिंह विदेशी नागरिक है जो फर्जी कागज़ातों के आधार पर देश से फरार होने का प्रयास कर रहा था. अपराध शाखा की टीम ने उसे IGI एयरपोर्ट पर गिरफ्तार किया है. दूसरा शख्स है खेम प्रीत सिंह. इस पर आरोप है कि उसने पुलिसकर्मियों पर फर्से से हमला किया था. मनिंदरजीत सिंह डच नेशनल है और लंदन में रहता है.

पिछले महीने दिल्ली पुलिस ने उपद्रवियों की तस्वीरें जारी की थी, जो गणतंत्र दिवस पर किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान लाल किले पर हुई हिंसा में शामिल थे. इस मामले में अबतक पुलिस ने लगभग 150 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं 44 प्राथमिकी दर्ज की है. दरअसल, दिल्ली में किसानों के ट्रैक्टर परेड के दौरान 26 जनवरी को कई जगहों पर हिंसा हुई थी. कई लोग लाल किला परिसर में घुस आए और वहां धार्मिक झंडा भी लगा दिया था. किसान संगठनों ने इससे खुद को अलग कर लिया था. हालांकि पुलिस का कहना है कि इसमें किसान संगठनों का भी हाथ है.

दिल्ली पुलिस की स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (SIT) लगभग पांच हजार वीडियो की जाँच कर रही है, जो पुलिस को सीसीटीवी कैमरों, वायरल वीडियो, मीडिया के कैमरों, दिल्ली पुलिस के कैमरों और जनता से अपील के बाद हासिल हुए हैं. इनकी पड़ताल के बाद ही पुलिस ने उपद्रवियों की शिनाख्त की है.

बंगाल चुनाव: आज नंदीग्राम से परचा दाखिल करेंगी ममता बनर्जी, निकालेंगी पैदल मार्च

वित्त वर्ष 2021 में राजस्व बढ़कर 45 प्रतिशत हुआ

भारतीय कॉरपोरेट्स द्वारा इक्विटी और डेट पर फंड 27 प्रतिशत घटा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -