फ़तेहपुर में जहरीली शराब पीने से लगातार बढ़ रहा मौत का आंकड़ा
फ़तेहपुर में जहरीली शराब पीने से लगातार बढ़ रहा मौत का आंकड़ा
Share:

बीते कई दिनों से लगातार बढ़ रहा मौत का आंकड़ा वहीं हाल ही में जहरीली शराब पीने से दो लोगों की जान जा चुकी है। जबकि 19 से ज्यादा मजदूरों की हालत बिगड़ने पर उन्हें हॉस्पिटल में भर्ती किया जा चुका है। जंहा इस बात का पता चला है कि सभी मजदूरों ने ठेके से शराब लेकर पी थी। इस केस का संज्ञान लेते हुए डिप्टी कमिश्नर ने आबकारी विभाग के बीट सिपाही को निलंबित कर दिया है। तो वहीं, डीएम ने की आबकारी के क्षेत्रीय इंस्पेक्टर के भी निलंबन की संस्तुति की है।

ये केस फतेहपुर जिले के गाजीपुर थाने क्षेत्र के भौली गांव के रहने वाले है। वहीं यह भी कहा जा रहा है कि गुरुवार की रात जहरीली शराब पीने से गांव के मोती और भोला की जान चली गई है। जिससे प्रशासन में हड़कंप पैदा हो गया था। जंहा जानकारी मिली है कि गांव में निर्माणाधीन मकान की ढलाई के बाद एक साथ 20 से अधिक लोगों ने शराब पी थी। इसके उपरांत सभी की तबियत बिगड़ गई थी। मामले की सूचना पर डीएम और एसपी ने पहुंचकर मामले का जायजा लिया था।

डीएम ने शराब पीने वाले 19 लोगों को डायलिसिस के लिए कानपुर भेजा है। मामले की सूचना शासन स्तर तक पहुंची तो डिप्टी कमिश्नर ने विभाग पर जांच करते हुए विभाग के सदर से बीट सिपाही नारायन दत्त त्रिपाठी को निलंबित किया जा चुका है। दूसरी तरफ स्थानीय पुलिस ने जिस इलेक्ट्रिक दुकान से शराब खरीदी गई थी उस दुकानदार इंद्रो निवासी संतोष कुमार लोधी के विरुद्ध केस दर्ज कर लिया है। पुलिस उसे हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

कहा जा रहा है कि दुकानदार साखा गांव स्थिति ठेके से शराब लाकर उसमें मिलावटकर बेच रहा था। आबकारी मामले की जांच कर रही है। वहीं, जिला आबकारी अधिकारी ने माना है कि शराब में नशीला पदार्थ मिलाया गया है। गांव स्थित देसी शराब ठेका व घटनास्थल पर मिली बोतलों से नमूने लेकर जांच को भेजे गए हैं। वहीं पुलिस ने देर रात पीड़िता की तहरीर पर दुकानदार के खिलाफ हत्या समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया।

सऊदी ने कुछ एशियाई रिफाइनरों के लिए अप्रैल-लोडिंग क्रूड की आपूर्ति में की 15% तक की कटौती: रिपोर्ट

हरिद्वार में 1 अप्रैल से शुरू होगा कुंभ, तैयारियों पर आज बैठक करेंगे सीएम रावत

बढ़ते कोरोना केस के कारण जारी हुई नई गाइड लाइन, शादी में शामिल होंगे मात्र इतने लोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -