मेक्सिको को जून के अंत तक आर्थिक सामान्य स्थिति बहाल करने की है उम्मीद

Mar 06 2021 12:06 PM
मेक्सिको को जून के अंत तक आर्थिक सामान्य स्थिति बहाल करने की है उम्मीद

मेक्सिको: मेक्सिको शहर जून के अंत तक "आर्थिक सामान्यता" पर लौट सकता है, कोरोना महामारी की शुरुआत से पहले दर्ज किए गए स्तरों पर रोजगार के साथ, राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुअल लोपेज ओब्रेडोर ने कहा। फरवरी 2020 में देश में महामारी फैलने से पहले, मैक्सिकन सोशल सिक्योरिटी इंस्टीट्यूट (IMSS) में पंजीकृत श्रमिकों की संख्या 20.5 मिलियन से अधिक थी, एक आंकड़ा जो इस वर्ष के मध्य तक बरामद किया जा सकता है, सिन्हुआ समाचार ने उद्धृत किया राष्ट्रपति शुक्रवार को एक ब्रीफिंग में कह रहे हैं। 

लोपेज़ ओब्रेडोर के अनुसार, कोरोना के कारण मेक्सिको ने 1.1 मिलियन रोजगार खो दिए, लॉकडाउन के उपायों के बाद कई आर्थिक क्षेत्रों को गतिरोध में लाया गया, लेकिन हाल के महीनों में कुछ 600,000 नौकरियों की वसूली हुई है। कोरोना दरों में गिरावट और जनसंख्या का टीकाकरण करने में प्रगति के साथ आर्थिक सुधार हाथ से जाने की उम्मीद है। राष्ट्रपति ने यहां नेशनल पैलेस में संवाददाताओं से कहा, "हमारा मानना है कि साल के मध्य तक हमारे पास फिर से 20.5 मिलियन औपचारिक नौकरियां होंगी।" 

उन्होंने कहा, "मैं जून तक इसे बनाए रखूंगा, हम पहले से ही आर्थिक सामान्य स्थिति में होंगे। हम औद्योगिक गतिविधियों में, विशेषकर पर्यटन में, जो कि बहुत ही कठिन है, में अधिक वृद्धि और रिकवरी होने वाली है।" लोपेज़ ओब्रेडोर ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि 60 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोग, लगभग 15 मिलियन लोग, अप्रैल से वायरस के खिलाफ टीकाकरण करेंगे, एक क्रमिक टीकाकरण रणनीति के हिस्से के रूप में जो दिसंबर 2020 के अंत में शुरू हुआ था। 188,866 मृत्यु के साथ, मेक्सिको वर्तमान में इसके लिए जिम्मेदार है। अब तक, देश में कम से कम 2,112,508 लोगों ने वायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है।

म्यांमार बिगड़ा विरोध प्रदर्शन, कई पत्रकारों को भेजा गया जेल

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की बैठक से पहले तख्तापलट विरोधी प्रदर्शनकारियों ने किया विरोध

अमेरिका ने ड्रोन से निपटने के लिए सीरिया में नई ड्रोन रोधी रक्षा प्रणाली की स्थापना की