म्यांमार बिगड़ा विरोध प्रदर्शन, कई पत्रकारों को भेजा गया जेल
म्यांमार बिगड़ा विरोध प्रदर्शन, कई पत्रकारों को भेजा गया जेल
Share:

म्यांमार का विरोध दिन पर दिन खराब होता जा रहा है। सुरक्षाकर्मियों की गोलीबारी में कई की मौत के बाद भी स्थिति नियंत्रण में नहीं है। हाल ही में, द न्यू जंटा ने पत्रकारों और किसी और को हिंसा का पर्दाफाश करने में सक्षम बनाया है। इसने सीमित कानूनी सुरक्षा भी की है। बाहरी दुनिया ने अब तक कड़े शब्दों में जवाब दिया है, प्रतिबंधों की बू आ रही है। 

यहां यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि एक नवजात लोकतंत्र से स्लाइड अभी तक एक और तख्तापलट के रूप में तेजी से क्रूर हो गया है, एक गंभीर संभावना को खोलता है: जितना बुरा अब म्यांमार में दिखता है, अगर देश में हिंसक सैन्य शासन का लंबा इतिहास है। कोई भी गाइड है, चीजें बदतर हो सकती हैं। प्रदर्शनकारियों ने हिंसा के बावजूद सड़कों को भरना जारी रखा है, जिसने इस सप्ताह एक दिन में 38 लोगों को छोड़ दिया, हालांकि 1 फरवरी तख्तापलट के ठीक बाद के हफ्तों की तुलना में कम संख्या है।

 रिपोर्ट के अनुसार यह पाया गया है कि प्रदर्शनकारियों ने क्रूरता को पकड़ने के लिए स्मार्टफोन का उपयोग किया है। हाल के वीडियो में सुरक्षा बलों को बिंदु-रिक्त सीमा पर एक व्यक्ति को गोली मारते हुए और प्रदर्शनकारियों को पिटते हुए और बुरी तरह से पिटते हुए दिखाया गया है। हालांकि, सेना के पास स्पष्ट ऊपरी हाथ है, परिष्कृत हथियारों के साथ, जासूसों का एक बड़ा नेटवर्क, दूरसंचार में कटौती करने की क्षमता, और देश के सीमावर्ती क्षेत्रों में नागरिक संघर्षों के दशकों के अनुभव की लड़ाई है।

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की बैठक से पहले तख्तापलट विरोधी प्रदर्शनकारियों ने किया विरोध

अमेरिका ने ड्रोन से निपटने के लिए सीरिया में नई ड्रोन रोधी रक्षा प्रणाली की स्थापना की

कोरोना वैक्सीन वितरण की चिंता के मुद्दे पर ब्रिटेन ने दिया जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -