जॉनसन एंड जॉनसन Covid-19 वैक्सीन को कनाडा ने दी मंजूरी
जॉनसन एंड जॉनसन Covid-19 वैक्सीन को कनाडा ने दी मंजूरी
Share:

जॉनसन एंड जॉनसन के कोविड-19 शॉट को हरी झंडी दिखाने के बाद कनाडा ने अब चार अलग-अलग कोविड-19 टीकों को मंजूरी दे दी है। जॉनसन एंड जॉनसन की एकल-खुराक शॉट टीकों के बढ़ते शस्त्रागार में शामिल हो जाती है जिसमें कोविड-19 के खिलाफ कनाडाई की रक्षा के लिए फाइजर, मॉडर्न और एस्ट्राजेनेका के शॉट्स शामिल हैं। 

अनुमोदन से कनाडा के वैक्सीन रोलआउट को एक महत्वपूर्ण बढ़ावा देने की उम्मीद है। जॉनसन एंड जॉनसन के टीके को बड़े पैमाने पर सबसे आसान प्रशासन के रूप में देखा जाता है क्योंकि इसे केवल एक खुराक की आवश्यकता होती है और इसे नियमित रूप से रेफ्रिजरेटर के तापमान पर लंबे समय तक संग्रहीत किया जा सकता है। यूएस हेल्थकेयर की वैक्सीन कनाडा में अनुमोदित होने वाली चौथी है। इससे पहले, कनाडा के मुख्य चिकित्सा सलाहकार डॉ. सुप्रिया शर्मा ने शुक्रवार सुबह एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि कनाडा ने फाइजर-बायोएनटेक, मॉडर्न और एस्ट्राजेनेका के टीकों के इस्तेमाल को मंजूरी दे दी। 

"कनाडा पहला देश है, जिसने चार टीकों को मंजूरी दी है।" यह कनाडा में 18 वर्ष और अधिक आयु के व्यक्तियों में उपयोग के लिए अनुमोदित है। कनाडा पिछले साल 30 नवंबर से जॉनसन एंड जॉनसन शॉट का आकलन कर रहा है। इसने जॉनसन एंड जॉनसन से 10 मिलियन खुराक का ऑर्डर दिया है, जिसमें 28 मिलियन तक के विकल्प हैं। इस साल सितंबर के अंत तक अधिकांश शॉट्स आने की उम्मीद है।

मेक्सिको को जून के अंत तक आर्थिक सामान्य स्थिति बहाल करने की है उम्मीद

म्यांमार बिगड़ा विरोध प्रदर्शन, कई पत्रकारों को भेजा गया जेल

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की बैठक से पहले तख्तापलट विरोधी प्रदर्शनकारियों ने किया विरोध

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -