हाथी की मौत का सिलसिला जारी, हादसे की वजह आई सामने
हाथी की मौत का सिलसिला जारी, हादसे की वजह आई सामने
Share:

भारत के राज्य छत्तीसगढ़ में आज एक दिन में दो हाथी की मौत हो गई है। पहली मौत दलदल में फंसने से हुई तो दूसरी मौत हाथी को करंट लगने से हुई है। दोनों मामलें की छानबीन की जा रही है। पहली मौत छत्तीसगढ़ में धमतरी जिले के मदमसीली में वन क्षेत्र में दलदल में फंसने से एक हाथी के बच्चे की हुई वहीं दूसरी मौत रायगढ़ में बिजली का करंट लगने से हुई है.

चीन के साथ झड़प में तीन सैनिक शहीद, कांग्रेस बोली- क्या रक्षा मंत्री इसकी पुष्टि करेंगे?

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि घटना स्थल पर पहुंची वन अधिकारी ने इसकी पुष्टि की। अधिकारियों ने बताया कि कि कुछ दिनों पहले गरियाबंद मैनपुर क्षेत्र से 21 हाथियों का दल धमतरी जिले के डुबान क्षेत्र मे घूम रहे थे। इस दौरान 15 जून की रात एक दलदल में हाथी का बच्चा फंस गया। इसके बाद वह वहां से नहीं निकल पाया। इसकी जानकारी मिलते ही वन विभाग की टीम घटना स्थल पर पहुंची। वहीं, रायगढ़ जिले के धरमजिगढ़ के एक गांव में आज दूसरे हाथी की करंट लगने से मौत हो गई। मामले को लेकर दो लोग गिरफ्तार भी हुए हैं और आरोपित के खिलाफ एफआइआर दर्ज हुई है। साथ ही, हाथी के बच्चे को दलदल से निकालने की कोशिश की गई। इस दौरान टीम ने ग्रामीणों की मदद ली, लेकिन अधिक गहराई होने के चलते हाथी का बच्चा वहां से नहीं निकल पाया। टीम ने बताया कि शव को दलदल से निकालने के बाद शव निकालने के बाद पोस्टमार्टम किया जाएगा।

वेंटीलेटर पर MP के गवर्नर लालजी टंडन, हाल जानने लखनऊ पहुंचे सीएम शिवराज

अगर आपको नही पता तो बता दे कि इससे पहले छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले में एक हाथी का शव मिला था, लेकिन इस घटना में यह साफ नहीं हो पाया था कि हाथी की मौत कैस हुई है। वहीं जानवरों के साथ क्रूरता मुद्दा हाल ही में केरल में गर्भवती हथिनी को पटाखे से भरा अनानास खिलाने पर उठाया गया था। यहा मामला सोशल मीडिया पर एक हफ्ते चला था। बॉलीवुड से लेकर आम जनता ने गर्भवती हथिनी को पटाखे से भरा अनानास खिलाने वाले आरोपितों को सजा दिलाने की मांग की थी। इसके बाद राज्य सरकार से लेकर केंद्र सरकार अलर्ट हो गई थी। इस मामले पर तीन आरोपितों को भी गिरफ्तार किया गया है। वहीं इन आरोपितों ने बताया की उन्होंने पटाखे से भरा अनानास हथिनी के लिए नहीं बल्कि जंगली सूअर के लिए रखा था। फिलहाल इस मामले पर अभी तक जांच भी जारी है। जानवरों के साथ ऐसा आमानवीय व्यवहार पहली घटना नहीं है

पीएम मोदी बोले- कोरोना से होने वाली एक भी मौत असहज कर देने वाली

नेपाल के साथ गहराया सीमा विवाद, भारत ने बॉर्डर पर बढ़ाई सुरक्षाकोरोना

पर पीएम मोदी की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग शुरू, कई राज्यों के सीएम मौजूद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -