फ्लिपकार्ट को खरीदने के लिए बेताब दो कंपनियां
फ्लिपकार्ट को खरीदने के लिए बेताब दो कंपनियां
Share:

नई दिल्ली : जबसे फ्लिपकार्ट की बिकने की खबर सामने आई है, तब से फ्लिपकार्ट को खरीदने के लिए दुनिया की दो सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन और वॉलमार्ट इसे खरीदने को बेताब हैं. इसे लेकर दोनों के बीच कड़ी टक्कर होने की सम्भावना व्यक्त की जा रही है.

सूत्रों के अनुसार अमेरिकी कंपनी अमेजन और वॉलमार्ट दोनों ही भारत के ऑनलाइन रिटेल स्पेस में अपनी पकड़ मजबूत करने की कोशिश में लगी हुई हैं.वैसे फ्लिपकार्ट की डील वॉलमार्ट के साथ होने की ज्यादा संभावना है.वहीं फ्लिपकार्ट ने यदि अमेजन से हाथ मिलाया तो ये डील अमेजन के लिए कई अर्थों में लाभकारी साबित होगी.  वैसे भी भारत में ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन को लोगों द्वारा ज्यादा पसंद किया जा रहा है. यदि फ्लिपकार्ट अमेजन से सौदा करती है, भारत में इसके विस्तार की सम्भावना है.

बता दें कि यदि अमेजन और फ्लिपकार्ट में डील में डील हो जाती है तो इस डील के बाद भारतीय ऑनलाइन बाजार में अमेजन का एकछत्र राज हो जाएगा.फ़िलहाल भारतीय ऑनलाइन बाजार में अमेजन और फ्लिपकार्ट दोनों का दबदबा है.इस डील के बारे में अमेजन, फ्लिपकार्ट और वॉलमार्ट ने कोई बयान नहीं दिया है . स्मरण रहे कि अमेजन के पूर्व कर्मचारी सचिन और बिन्नी बंसल ने वर्ष 2007 में फ्लिपकार्ट को शुरू किया था.

यह भी देखें

इस्पात उत्पादन में भारत ने जापान को पछाड़ा

दीपक कोचर को आयकर विभाग ने नोटिस भेजा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -