कोयला खदान की छत गिरने से माइनिंग सरदार समेत दो की मौत
कोयला खदान की छत गिरने से माइनिंग सरदार समेत दो की मौत
Share:

अम्बिकापुर: एसईसीएल विश्रामपुर क्षेत्र की न्यू कुमदा क्रमांक 7/8 भूमिगत खदान में शुक्रवार की सुबह छत गिरने से माइनिंग सरदार राजेन्द्र प्रसाद और ब्लास्टिंग क्रू मेंबर अजय कुमार सिंह की छत के नीचे दबने से दर्दनाक मौत हो गई। वहीं बता दें कि इस दुर्घटना में ब्लास्टिंग कू्र मेंबर बिजेन्द्र नाथ और लाइन मिस्त्री शिव प्रसाद को गंभीर चोटें आई हैं। 

सतना हादसा: दो सगी बहनों की मौत पर परिवार में छाया मातम

यहां बता दें कि माइनिंग सरदार राजेन्द्र कुमदा के पार्क कालोनी में रहते थे, वहीं अजय कुमार सिंह विश्रामपुर की चोपड़ा कॉलोनी के रहने वाले हैं। यह घटना खदान के 24 डिस्ट्रीक्ट के 20 लेबिल में घटित हुई है। मृतक माइनिंग सरदार इन तीनों कर्मचारियों के साथ खदान के 24 लेबिल डिक्लरिंग डिस्ट्रीक्ट में गोफ एरिया को नीचे गिराने के लिए इन्ड्यूज ब्लास्टिंग करने के लिए छत के होल को चार्जिंग का काम कर रहे थे, इसी दौरान यह हादसा हुआ है।

बड़वानी जिले में आठ देशी पिस्टल और एक कट्टा सहित दो आरोपी गिरफ्तार

यहां बता दें कि इस हादसे में छत का एक बड़ा हिस्सा भरभरा कर गिर गया और इसके नीचे दबने से राजेन्द्र प्रसाद और अजय की मौत हो गई। इसके साथ ही अन्य दोनों कर्मचारियों ने वहां से भागकर अपनी जान बचाई। बता दें कि कोयले की चट्टान के नीचे दबे दोनों शवों को निकालने के लिए खदान में कार्य किया जा रहा है। वहीं घटना की सूचना मिलते ही क्षेत्रीय महाप्रबंधक सतीश श्रीवास्तव, सूरजपुर एसपी गिरिजा शंकर जायसवाल पूरी टीम के साथ खदान परिसर में मौजूद हैं। इनके अलावा श्रमिक नेताओं के साथ अन्य कई लोग वहां मौजूद हैं। घटना की वजह से खदान में कोयला उत्पादन सुबह से पूरी तरह ठप है।


खबरें और भी 

आरएसएस प्रमुख भागवत ने कहा अयोध्या में जल्द बनेगा राम मंदिर

अध्यादेश से बनाएं मंदिर, अभी नहीं तो कभी नहीं - देवकीनंदन ठाकुर

मारकर टुकड़े कर देने के बाद भी लौटी 16 साल की लड़की, देखकर सब रह गए दंग

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -