संसद सुरक्षा चूक मामले में कर्नाटक के पूर्व पुलिस अधिकारी के बेटे सहित दो गिरफ्तार
संसद सुरक्षा चूक मामले में कर्नाटक के पूर्व पुलिस अधिकारी के बेटे सहित दो गिरफ्तार
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने बड़े पैमाने पर संसद सुरक्षा उल्लंघन मामले में पूछताछ के लिए दो और लोगों को हिरासत में लिया है। उनमें से एक की पहचान कर्नाटक के बागलकोट के सेवानिवृत्त पुलिस उपाधीक्षक के बेटे साई कृष्णा के रूप में की गई है। सूत्रों ने बताया कि साई कृष्णा एक तकनीकी विशेषज्ञ है और संसद में घुसपैठियों में से एक मनोरंजन डी का मित्र है, जिसने 13 दिसंबर को लोकसभा कक्ष में प्रवेश किया था और कनस्तरों से पीली गैस छोड़ी थी। मनोरंजन इस मामले के चार आरोपियों में से एक है, जो अब आतंकवाद विरोधी कानून, गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम (UAPA) के तहत आरोपों का सामना कर रहे हैं।

साई कृष्णा और मनोरंजन बेंगलुरु इंजीनियरिंग कॉलेज में बैचमेट थे। वह घर से काम कर रहे थे और दिल्ली पुलिस ने उन्हें कल रात 10 बजे बागलकोट स्थित उनके घर से हिरासत में ले लिया। उसे पूछताछ के लिए राष्ट्रीय राजधानी लाया जा रहा है। दिल्ली पुलिस द्वारा हिरासत में लिए गए एक अन्य व्यक्ति की पहचान उत्तर प्रदेश के जालौन के अतुल कुलश्रेष्ठ के रूप में की गई है। प्रारंभिक जांच से पता चला है कि अतुल, जिसे 'बच्चा' के नाम से भी जाना जाता है, का कोई पुराना आपराधिक रिकॉर्ड नहीं है और न ही कोई राजनीतिक संबद्धता है, लेकिन वह छात्र जीवन से ही शहीद भगत सिंह की विचारधारा के प्रति भावुक था। वह फेसबुक पर संसद में घुसपैठियों के साथ चैट करते हुए रिकॉर्ड में पकड़ा गया था। जिसके बाद पूछताछ के लिए दिल्ली पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। भगत सिंह फैंस क्लब से जुड़े अतुल बैठकें आयोजित करते थे और उन्होंने किसान आंदोलन में भी हिस्सा लिया था। 

जब मीडिया कर्मी अतुल के घर पहुंचे तो परिवार ने टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। अतुल के दो बेटे और एक बेटी है। 13 दिसंबर को संसद में सुरक्षा उल्लंघन के सिलसिले में अब तक कुल छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार आरोपियों में मनोरंजन और सागर शर्मा शामिल हैं, जिन्होंने लोकसभा में अतिक्रमण किया था, अमोल शिंदे और नीलम आज़ाद, जिन्होंने संसद के बाहर धूम्रपान किया था।  ललित झा, जिसे सुरक्षा उल्लंघन का मास्टरमाइंड माना जाता है, और महेश कुमावत, जिसने कथित तौर पर झा की मदद की थी। घुसपैठियों ने पुलिस को बताया है कि उनका उद्देश्य मणिपुर अशांति, बेरोजगारी और किसानों के मुद्दों पर ध्यान आकर्षित करना था। हालाँकि, पुलिस ने कहा है कि वे सभी पहलुओं की जाँच कर रहे हैं।

'सांसद ने पेमेंट किया या नहीं...', मोमोज वाले से CM योगी ने पूछा सवाल तो तुरंत उठ गए रवि किशन और देने लगे सफाई

कोरोना ने फिर बढ़ाई टेंशन, केंद्र सरकार ने जारी की ये एडवाइजरी

'जब तक श्रीराम मंदिर नहीं बनेगा तब तक शादी नहीं करूँगा', 32 साल बाद पूरा हुआ 'भोजपाली बाबा' का प्रण, अयोध्या से आया निमंत्रण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -