अन्धविश्वास की भेंट चढ़ी ढाई माह की मासूम, 51 बार गर्म लोहे से दागा, अस्पताल में दर्दनाक मौत
अन्धविश्वास की भेंट चढ़ी ढाई माह की मासूम, 51 बार गर्म लोहे से दागा, अस्पताल में दर्दनाक मौत
Share:

शहडोल: मध्य प्रदेश के शहडोल जिले में अंधविश्वास के कारण एक दुधमुंही बच्ची की जान चली गई। यहाँ निमोनिया के उपचार के नाम पर बच्ची को 51 बार गर्म सलाखों से दागा गया था। बीते कुछ दिनों से वह अस्पताल में जिंदगी व मौत के बीच झूल रही थी। आखिरकार उसने दम तोड़ दिया। जब नवजात वेंटिलेटर पर थी, तब अधिकारियों ने उसे इस हाल में पहुंचाने वालों के खिलाफ कोई एक्शन नहीं लिया। अब बच्ची की मौत के बाद जांच और कार्रवाई की बात कही जा रही है। 

बच्ची का उपचार करने वाले डॉक्टरों का कहना है कि मासूम को बार-बार झटके आ रहे थे, जैसे कोई उसे जला रहा हो। उसे 51 बार गर्म सलाखों का दागा गया था। इस वजह से उसकी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में इलाज के दौरान बुधवार को मौत हो गई। पुलिस-प्रशासन मामले की जांच करने की ही बात कर रहा है। यह पूरा मामला जिले के अंतर्गत आने वाले सिंहपुर कठौतिया गांव का है। अंधविश्वास के कारण, उपचार के नाम पर नवजात बच्ची को गर्म सलाखों से दागा गया था। चमड़ी जलने से बच्ची के शरीर में संक्रमण फैल गया था। उसे लगातार झटके आ रहे थे। ढाई महीने की बच्ची के दिमाग में भी संक्रमण फैल गया था। मेडिकल कॉलेज शहडोल में विशेषज्ञों की टीम ने उसे बचाने की काफी कोशिशें की। बीच में स्थिति में सुधार भी आया, मगर अचानक हालत बिगड़ी और बुधवार को बच्ची ने दम तोड़ दिया। 

वहीं, इस मामले में कलेक्टर वंदना वैद्य से बात की गई तो उन्होंने कहा कि बालिका की मौत निमोनिया के कारण हुई होगी, दागने से नहीं। पुलिस अधीक्षक कुमार प्रतीक का कहना है कि अधिकारियों को कार्रवाई व जांच के निर्देश दिए गए हैं। जांच के बाद जो भी दोषी पाया जाएगा उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की जाएगी।

छोटी लड़कियों से जिस्मफरोशी करना शमशेर खलीफा का पुश्तैनी धंधा, कमाई अकूत संपत्ति, अब हुआ गिरफ्तार

यूपी से 10वीं की छात्रा का किडनैप, दिल्ली ले जाकर किया रेप, 4 आरोपी फरार

नेपाली मौलाना को किसने बनवा दिए भारतीय आधार कार्ड और पासपोर्ट ? धराया आरोपी

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -