ट्विटर ने कैपिटल दंगों के मद्देनजर 70K QAnon खातों को किया निलंबित
ट्विटर ने कैपिटल दंगों के मद्देनजर 70K QAnon खातों को किया निलंबित
Share:

सैन फ्रांसिस्को: वाशिंगटन डीसी में दंगों के बाद ट्विटर ने 70,000 से अधिक खातों को निलंबित कर दिया है। माइक्रोब्लॉगिंग साइट ने कहा कि ये खाते हानिकारक क्यूऑन से जुड़ी सामग्री को साझा करने में लगे थे। ट्विटर ने एक ब्लॉग पोस्ट में पुष्टि की कि इसने पिछले सप्ताह हुए दंगे के बाद खातों को हटा दिया है "हमारी सेवा पर बातचीत को हिंसा भड़काने, हमले आयोजित करने और चुनाव परिणाम के बारे में जानबूझकर भ्रामक जानकारी साझा करने से बचाने के लिए।" ब्लॉग में लिखा है, "हम स्पष्ट कर चुके हैं कि हम व्यवहार पर मजबूत प्रवर्तन कार्रवाई करेंगे, जिससे ऑफ़लाइन नुकसान हो सकता है।

वाशिंगटन, डीसी में हिंसक घटनाओं और नुकसान के जोखिम को देखते हुए, हमने स्थायी रूप से हजारों लोगों को निलंबित करना शुरू कर दिया है। वे खाते जो शुक्रवार दोपहर को QAnon सामग्री को साझा करने के लिए मुख्य रूप से समर्पित थे। " इसमें आगे कहा गया है, "70,000 से अधिक खातों को हमारे प्रयासों के परिणामस्वरूप निलंबित कर दिया गया है, एक ही खाते के कई उदाहरणों के साथ, जो कई खातों का संचालन कर रहे हैं। ये खाते बड़े पैमाने पर हानिकारक QAnon- संबंधित सामग्री साझा करने में लगे हुए थे और मुख्य रूप से प्रचार के लिए समर्पित थे।

स्पुतनिक की रिपोर्ट के अनुसार, QAnon को अक्सर उन व्यक्तियों के एक छायादार संग्रह के रूप में दिखाया जाता है जो दावा करते हैं कि राष्ट्रपति ट्रम्प डेमोक्रेटिक पार्टी और स्थापना में गुप्त रूप से पेडोफाइल्स के नेटवर्क से जूझ रहे हैं।

कहां हैं सनम बेवफा की एक्ट्रेस चांदनी? जिन्होंने करीना-करिश्मा को दिया जन्म

कोरोना वैक्सीन की 70,800 शीशियों के लिए एयरलाइन गोएयर ने पुणे से चेन्नई के लिए संचालित की फ्लाइट

आर्मी चीफ नरवणे का बड़ा बयान, कहा- देश के लिए ख़तरा बने हुए हैं चीन और पाकिस्तान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -