ट्विटर ने अपने सभी यूजर्स को भेजा ये जरूरी सन्देश

 माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर के दुनियाभर में करीब 33 करोड़ यूजर्स है. गुरुवार को ट्विटर ने अपने लगभग सभी ग्राहकों को एक नोटिफिकेशन जारी कर पासवर्ड बदलने का अनुरोध किया है. कंपनी ने एक ट्वीट कर कहा कि इंटरनल लॉग में एक बग पाया गया है, जिसे ठीक कर दिया गया है. इसके अलावा कंपनी ने एक बयान में कहा गया कि इसकी वजह से यूजर्स के डेटा पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा है. ना ही किसी तरह की सुरक्षा प्रभावित हुई है.

अपने बयान में ट्विटर ने कहा, 'हमने हाल ही में एक बग पाया है, जिसकी वजह इंटरनल लॉग में संरक्षित पासवर्ड का खुलासा हो गया है. बग को ठीक कर दिया गया है, साथ ही किसी भी तरह से डेटा में सेंध नहीं लगी है.' हालांकि बग को ठीक किये जाने के बावजूद कंपनी ने सुरक्षा के लिहाज से यूजर्स को पासवर्ड चेंज करने के लिए कहा है. 

गौरतलब है कि ट्विटर भी कैंब्रिज एनालिटिका से संबंधित डेटा घोटाले में घिरी हुई है. बता दें कि इससे पहले पिछले महीने मार्क जुकरबर्ग ने अपनी गलती स्वीकार करते हुए कहा था कि 8.7 करोड़ प्रयोगकर्ताओं का डाटा अनुचित तरीके से कैंब्रिज एनालिटिका को दिया गया. रिपोर्ट में कहा गया है कि ज्यादातर ट्वीट सार्वजनिक थे. वहीँ इस मामले के सामने आने के बाद से सोशल मीडिया कम्पनियां डाटा की सुरक्षा को लेकर काफी सतर्कता बरत रही है. 

 

मात्र 7,990 रुपए में मिल रहा फेस अनलॉक फीचर से लैस ये धांसू स्मार्टफोन

लेनोवो K8 नोट के लिए जारी हुआ एंड्रॉयड 8.0 अपडेट

वनप्लस की यह खास जानकारी हुई लीक

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -