परिणीति पर छिड़ी हरियाणा के CM और स्वास्थ्य मंत्री के बीच जंग
परिणीति पर छिड़ी हरियाणा के CM और स्वास्थ्य मंत्री के बीच जंग
Share:

बॉलीवुड में फिल्म इशकजादे से अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत करने वाली एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा पर हरियाणा में सीएम मनोहर लाल खट्टर और स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के बीच ट्विटर पर जंग छिड़ गयी है. मुख्यमंत्री ने जहां एक ओर ट्वीट कर 'बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ' अभियान के लिए परिणीति को ब्रांड एंबेस्डर बनाने का ऐलान किया है, वहीं विज ने लिखा है कि उन्हें इस बारे में कोई जानकारी नहीं है. प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री विज ने ट्विटर पर जिस तरह कि टिप्पणी की है उससे राजनीतिक महकमे में घमासान की स्थि‍ति साफ दिखाई दे रही है.

उन्होंने लिखा है कि उन्हें इस बात की जानकारी अभी तक नहीं है कि किसी को उनके विभाग में बेटी बचाओ कार्यक्रम के लिए ब्रांड एंबेसडर बनाया गया है. हालांकि प्रदेश की महिला एवं बाल विकास विभाग मंत्री कविता जैन ने कहा कि यह योजना विज के विभाग की नहीं है. ऐसे में न जानें वे क्यों दावेदारी कर रहे हैं? जैन ने कहा, यह महिला एवं बाल विकास विभाग की योजना है. गौरतलब है कि मूल रूप से अंबाला की रहने वाली परिणीति चोपड़ा एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा की चचेरी बहन हैं. उन्होंने फिल्मफेयर और राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार भी जीता है.

प्रदेश सरकार 'बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ' अभियान को जोर-शोर से आगे बढ़ाने के लिए 21 जुलाई को गुड़गांव में बड़ा कार्यक्रम शुरू करने जा रही है, जिसमें परिणीति चोपड़ा भी उपस्थित रहेंगी. फिल्म अभिनेत्री माधुरी दीक्षित अभियान की राष्ट्रीय ब्रांड अंबेसडर हैं. प्रधानमंत्री मोदी ने जब इस साल पानीपत से बेटी योजना की शुरुआत की थी तो वह इस मौके पर मौजूद थीं. हरियाणा में लड़कों के मुकाबले लड़कियों का लिंगानुपात काफी कम है. राज्य में कन्या भ्रूण हत्या के कई मामले सामने आ चुके हैं. प्रधानमंत्री मोदी ने इन्हीं बातों को ध्यान में रखते हुए हरियाणा से योजना की शुरुआत की थी. इस योजना में राज्य के 12 जिले शामिल हैं.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -