कभी चोरी नहीं होगी ये इलेक्ट्रिक स्कूटर, कई खूबियों से है लैस
कभी चोरी नहीं होगी ये इलेक्ट्रिक स्कूटर, कई खूबियों से है लैस
Share:

ग्रेटर नॉएडा में जारी ऑटो एक्सपो 2018 में कई इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों की पेशकश की गयी. इसी क्रम में इलेक्ट्रिक स्कूटर निर्माता कंपनी ट्वेंटीटू मोटर्स ने गुरुवार को अपना स्मार्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर 'फ्लो' पेश किया. भारत में इस स्कूटर को 74,740 रुपए की कीमत पर लांच किया गया है. इस मौके पर कंपनी ने जानकारी देते हुए बताया कि उसकी योजना अगले तीन साल में इस स्कूटर की दो लाख इकाइयां बेचने की है. गौरतलब है कि ट्वेंटीटू मोटर्स एक स्टार्टअप कंपनी है जो हरियाणा में अपना प्रोडक्शन संयंत्र बना रही है.

इस प्रोडक्शन यूनिट में हर साल करीब 50 हजार गाड़ियों का निर्माण किया जाएगा. इस मौके पर कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी प्रवीण खरब ने कहा कि, 'हम प्रति दिन 300 स्कूटर की उत्पादन क्षमता के साथ शुरुआत कर रहे है. पहले तीन साल में हम दो लाख से अधिक इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाएंगे.' उन्होंने बताया कि ''यह स्कूटर आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस से लैस है जिसकी मदद से इसे दूर से भी खोजा जा सकता है. जियो फेंसिग फीचर इसे चोरी से सुरक्षा प्रदान करता है.'

जानकारी के मुताबिक इस स्कूटर में लिथियम आयन बैटरी दी गयी है. वहीं कंपनी का दावा है कि इस बैटरी को पांच घंटे में पूरी तरह चार्ज किया जा सकता है. जबकि एक बार फुल चार्ज होने पर यह 80 किलोमीटर तक का सफर तय कर सकती है. जबकि इसकी टॉप स्पीड 60 km/h है.

 

ऑटो एक्सपो: होंडा अमेज सहित इन गाड़ियों का रहा बोलबाला

TVS ने पेश की अबतक की सबसे तेज इलेक्ट्रिक स्कूटर

15 साल से ज्यादा पुरानी गाड़ियों का कबाड़ा करेगी सरकार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -