TVS ने पेश की अबतक की सबसे तेज इलेक्ट्रिक स्कूटर
TVS ने पेश की अबतक की सबसे तेज इलेक्ट्रिक स्कूटर
Share:

ऑटो एक्सपो 2018 के पहले दिन कई दिग्गज कंपनियों ने अपने वाहनों को बेपर्दा किया. इस ऑटो शो में कुल 100 कंपनियां अपनी नयी गाड़ियों को पेश करने में जुटी हुई है. कई कार निर्माता कंपनियों के साथ दो पहिया वाहन बनाने वाली कंपनियां में अपनी नई बाइक व स्कूटर पेश कर रही है. इस ऑटो शो में हीरो मोटो, होंडा, सुजुकी, यामाहा और TVS समेत कई कंपनियों ने नए वाहन पेश किया. इसी क्रम में TVS मोटर्स ने अपने बिल्कुल नए कॉन्सेप्ट स्कूटर को शोकेस किया है. इसे TVS क्रेऑन नाम से पेश किया गया है.

कंपनी का कहना है कि उसका ये नया स्कूटर परफॉर्मेंस-ओरिएंटेड इलैक्ट्रिक कॉन्सेप्ट पर तैयार किया गया है. TVS के मुताबिक क्रेऑन को काफी दमदार इलेक्ट्रिक मोटर के साथ पेश किया है. कंपनी का दावा है कि TVS क्रेऑन महज़ 5.1 सेकंड में 0-60 किमी/घंटा की स्पीड पकड़ने में माहिर है. जानकारी के मुताबिक कंपनी इस स्कूटर को फ़ास्ट चार्जिंग सुविधा से लैस किया गया है. कंपनी के मुताबिक क्रेऑन को मात्र एक घंटे में फुल चार्ज किया जा सकता है.

वहीं एक बार फूल चार्ज होने के बाद ये 80 किलोमीटर तक का सफर तय करने में सक्षम है. पर्यावरण को ध्यान में रखते हुए तैयार किए गए इस स्कूटर को लेकर कंपनी का कहना है कि इससे पर्यावरण को जरा भी नुकसान नहीं होने वाला है.

 

15 साल से ज्यादा पुरानी गाड़ियों का कबाड़ा करेगी सरकार

ऑटो एक्सपो 2018 में यामाहा की शानदार एंट्री

मर्सिडीज ईक्यू कॉन्सेप्ट के साथ लोहिया ने भी उतारा ई-ऑटो

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -