ऑटो एक्सपो: होंडा अमेज सहित इन गाड़ियों का रहा बोलबाला
ऑटो एक्सपो: होंडा अमेज सहित इन गाड़ियों का रहा बोलबाला
Share:

ऑटो एक्सपो 2018 के दुसरे दिन भी कई कंपनियों ने अपनी शानदार कारों से पर्दा हटाया. मारुति-रैनो द्वारा अपनी नई कॉन्सेप्ट कार पेश किए जाने के बाद होंडा ने भी अपनी अमेज कार का नया मॉडल पेश किया. कंपनी ने इसे बिलकुल ही नए अवतार में पेश किया. कंपनी के मुताबिक इस कार के प्रीमियर इंटीरियर और सुरक्षा पर ज्यादा फोकस किया गया है. इसमें फ्रंट ग्रिल डिजाइन, 4 एम का कांपैक्ट साइज का बोनट, इस कार को नया लुक देता है. इसके आलावा होंडा सीआरवी को भी पेश किया गया. सीआरवी को पहली बार डीजल में भी लाया गया है.

यहां होंडा सिविक को भी प्रदर्शित किया गया. इसकी डिजाइन और ईंधन को बेहतर बनाने पर काम किया गया है. इस ऑटो एक्सपो में महिंद्रा ने भी हाईब्रिड कार लांच की. महिंद्रा एंड महिंद्रा ने ई-2 ओ नेक्स्ट इलेक्ट्रिक हाईब्रिड कार से पर्दा हटाया. इस इलेक्ट्रिक कार को पर्यावरण के नियमों को ध्यान में रख कर बनाया गया है. जबकि प्रमुख कार निर्माता कंपनी टोयटा ने भी अपनी 7 सितार कार यारिस को लांच किया.

इसमें 7 एयरबैग, टीपीएमएस, फ्रंट पार्किंग सेंसर और सभी पहियों में डिस्क ब्रेक उपलब्ध कराई गयी है. इस कार को लेकर कंपनी का कहना है कि इसे युवा वर्ग को ध्यान में रख कर बनाया गया है. वहीं इसे अप्रैल 2018 तक बिक्री के लिए उपलब्ध करा दिया जाएगा. इस मामले में टाटा मोटर्स भी पीछे नहीं रही. टाटा मोटर्स ने इस ऑटो एक्सपो में अपने 6 इलेक्ट्रिक वाहन पेश किए.

 

15 साल से ज्यादा पुरानी गाड़ियों का कबाड़ा करेगी सरकार

ऑटो एक्सपो 2018 में यामाहा की शानदार एंट्री

मर्सिडीज ईक्यू कॉन्सेप्ट के साथ लोहिया ने भी उतारा ई-ऑटो

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -