TVS : Norton मोटरसाइकिल्स की मैन्युफैक्चरिंग को लेकर कंपनी ने बोली यह बात
TVS : Norton मोटरसाइकिल्स की मैन्युफैक्चरिंग को लेकर कंपनी ने बोली यह बात
Share:

भारत की जानी मानी वाहन निर्माता कंपनी TVS मोटर ने हाल ही में ब्रिटिश मोटरसाइकिल ब्रांड Norton मोटरसाइकिल्स का पूरे कैश डील में GBP 16 मिलियन (करीब 153 करोड़ रुपये) में अधिग्रहण किया है. हालांकि, कंपनी का Norton मोटरसाइकिल्स की मैन्युफैक्चरिंग भारत में शिफ्ट करने की कंपनी की कोई योजना नहीं है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक TVS मोटर कंपनी Norton मोटरसाइकिल्स की मैन्युफैक्चरिंग UK में ही जारी रखेगी. इसके अलावा कंपनी एक ही डिजाइन और असेंबली टीम को बरकरार रखा जाएगा, भले ही ब्रिटिश ब्रांड अभी TVS के स्वामित्व में है.

Honda Activa 6G और SP 125 की कीमत बढ़ी, यहां देखे नया प्राइस

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि TVS अब Norton मोटरसाइकिल का विशेष मालिक है और ब्रिटिश मोटरसाइकिल ब्रांड का मुख्यालय डोनिंगटन हॉल से उसी आसपास के क्षेत्र में एक नए पते पर शिफ्ट किया जाएगा. TVS मौजूदा डिजाइन और इंजीनियरिंग टीम की विशेषज्ञता का लाभ उठाने की कोशिश कर रहा है क्योंकि यह Norton को वैश्विक मोटरसाइकिल ब्रांड के रूप में फिर से स्थापित करने के लिए तैयार है. TVS के बयान में कहा गया है कि यह हाल के दिनों में ऐतिहासिक मोटरसाइकिल ब्रांड के सबसे दिलचस्प अधिग्रहणों में से एक होगा और TVS मोटर कंपनी और अंतरराष्ट्रीय टू-व्हीलर बाजार में भारत की तेजी से बढ़ती प्रमुखता को दर्शाएगा.

इस तरह कोरोना के खिलाफ जंग में Piaggio कर रही मदद

इस मामले को लेकर TVS मोटर कंपनी के ज्वाइंट मैनेजिंग डायरेक्टर, सुदर्शन वेनू ने इस अधिग्रहण पर टिप्पणी करते हुए कहा, "टीवीएस मोटर कंपनी में यह हमारे लिए एक महत्वपूर्ण समय है. Norton दुनिया भर में जाना जाने वाला एक प्रतिष्ठित ब्रिटिश ब्रांड है और हमें विश्व स्तर पर बड़े पैमाने पर अवसर प्रदान करता है. यह लेन-देन समझदार मोटरसाइकिल ग्राहकों की आकांक्षाओं को पूरा करने के हमारे प्रयास के अनुरूप है. हम अंतरराष्ट्रीय मोटरसाइकिल परिदृश्य में अपनी पूरी महिमा हासिल करने के लिए नॉर्टन के लिए अपना पूरा समर्थन देंगे."

Hero : यह इलेक्ट्रिक स्कूटर है कमाल, सिंगल चार्ज में चलता है 50 किमी

125cc में इन बाइकों का नहीं है कोई तोड़, सस्ती कीमत बनाती है किफायती

Hero Splendor iSmart हुई महंगी, ये है नया प्राइस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -