BMW के साथ मिलकर TVS पेश करने जा रही है अपनी ये नई बाइक
BMW के साथ मिलकर TVS पेश करने जा रही है अपनी ये नई बाइक
Share:

मोटरसाइकिल निर्माता कंपनी TVS मोटर (TVS Motors) के ज्वाइंट मैनेजिंग डायरेक्टर एम। सुदर्शन वेणु ने कुछ माह पहले यह कहा था कि कंपनी 'नए प्लेटफॉर्म और फ्यूचर टेक्नोलॉजी' के शेयर विकास के मद्देनजर BMW Motorrad के साथ अपनी सहभागिता का विस्तार करने वाली है। BMW मोटरराड (BMW Motorrad) कंपनी के एक सीनियर रिप्रेजेंटेटिव ने बोला है कि कंपनी वैश्विक ऑटोमोबाइल बाजार के लिए TVS  के साथ उच्च प्रदर्शन क्षमता वाली इलेक्ट्रिक बाइक को डेवेलप करने पर विचार करने में लगी हुई है।

ऐसे बाइक्स के निर्माण में जर्मन मोटरसाइकिल ब्रांड अपनी इंजीनियरिंग और डिजाइन क्षमताओं जबकि TVS अपनी कम लागत वाली निर्माण और सप्लाई चेन क्षमताओं का उपयोग करने वाली है। यह योजना दोनों कंपनियों के मध्य पार्टनरशिप के अंतर्गत कार्य करने वाली है। BMW Motorrad ने यूएस और यूरोपीय मार्केट में CE 04 इलेक्ट्रिक स्कूटर के माध्यम से पहले ही अपना विस्तार करना शुरू कर चुके है। अब कंपनी भारत के साथ ही अन्य बाजारों में इलेक्ट्रिक बाइक के सेगमेंट में अपनी बड़ी उपस्थिति दर्ज करवाने वाले है।

इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर होंगे ग्लोबल मार्केट में बड़े हिस्सेदार: BMW Motorrad के कस्टमर, ब्रांड और सेल के वाइस प्रेसिडेंट स्टीफन रीफ ने इलेक्ट्रिक टू व्हीलर्स के भविष्य को लेकर मनीकंट्रोल को कहा है कि इलेक्ट्रिक टू व्हीलर्स भविष्य में हमारे वैश्विक हिस्सेदारी का एक बड़ा भाग होने वाले है। यूरोप में हमने ई स्कूटर को लॉन्च करके इसके बाजार मांग के पैमाने को समझने का प्रयास  है, और यदि एक बार जब हम पैमाने की अर्थव्यवस्थाओं (ई-स्कूटर में) को समझ लेते हैं, तो हम यूरोप में भी आक्रामक रूप से बड़ी ई-मोटरबाइकों के साथ जल्द शामिल होने वाले है।”

दोनों कंपनियों के लिए मूल्यवान साबित होगी साझेदारी : सुदर्शन वेणु ने बीते वर्ष कहा था कि “इलेक्ट्रिक मोबिलिटी समेत वैकल्पिक समाधानों के माध्यम से इस सफल साझेदारी को EVS और अन्य नए प्लेटफार्मों तक विस्तारित करने से अवसर पैदा होने वाले है। ग्लोबल मार्केट के लिए आधुनिक तकनीक और प्रोडक्ट, दोनों कंपनियों के लिए मूल्यवान साबित होने वाला है।”

BMW ने इंडिया में लॉन्च की ये बाइक्स: BMW Motorrad India ने नए जी 310 आरआर को देश में पेश कर दिया गया है। यह अपाचे आरआर 310 का रीवैज वेरिएंट है जो कि TVS और BMW के पार्टनरशिप के तहत विकसित होने वाला चौथा उत्पाद है। इस पार्टनरशिप के तहत अन्य तीन उत्पाद TVS अपाचे RR310, BMW जी 310 आर, और जी 310 GS पहले से ही बाजार में उपलब्ध हैं।

बड़ी फैमिली के लिए बेस्ट है ये कार

सामने आया Audi की नई कार का फर्स्ट लुक

जून माह में इन दो पहिया वाहनों की हुई बंपर बिक्री

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -