बड़ी फैमिली के लिए बेस्ट है ये कार
बड़ी फैमिली के लिए बेस्ट है ये कार
Share:

यदि आपके पास छोटी कार है और अपनी बड़ी फैमिली को एक साथ लेकर कहीं घूमने नहीं ले जा पाते या आपकी बड़ी फैमिली को कहीं जाने के लिए 2 कारों में जाना पड़ जाता है, तो हम बता रहे हैं कुछ ऐसी 7-सीटर कारों के बारे में इसमें आपकी पूरी फैमिली आराम से एक साथ बैठ पाएंगे। आइए देखते हैं इन कारों की लिस्ट।

Toyota Innova Crysta: टोयोटा की इनोवा क्रिस्टा एक 7 सीटर फ़ैमली SUV है। इस कार में आरामदायक राइडिंग, पावरफुल इंजन के साथ अन्य कई शानदार फीचर्स और सुविधाएं भी देखने के लिए मिल रही है। यह 2 तरह के इंजन विकल्प में उपलब्ध है, इसमें एक 2.4 लीटर डीजल इंजन और दूसरा, 2.0 लीटर का पेट्रोल इंजन है। इस कार का इंजन से  2,694cc की पावर भी मिल रही है। जिससे 13.68 किमी प्रति लीटर की माइलेज मिलने का कंपनी दावा कर रही है। इस कार की शुरूआती कीमत 17।86 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है।

Mahindra TUV300: महिंद्रा की रग्ड कॉम्पैक्ट SUV, TUV300 एक अच्छा 7 सीटर का ऑप्शन भी दे रही है। जिसका मूल्य 8.51 लाख रुपये से शुरु होता है और इसका टॉप एंड मॉडल 10.55 लाख रुपये (एक्स शोरूम) में मिल रहा है। यह कार 1,493cc के इंजन के साथ आती है जो 3,750rpm पर 100bhp की पावर और 240 Nm का उच्चतम टॉर्क पैदा कर रहा है। मैनुअल गियरबॉक्स के साथ मिलने वाले इस मॉडल से 18.49 kmpl की माइलेज भी प्रदान कर रहा है।

Renault Triber: रेनो की ट्राइबर भी 7 सीटर में एक अच्छा ऑप्शन दिया जा रहा है, जिसका इंजन 5-स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन और 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के विकल्प में भी दिया जा रहा है। ट्राइबर को 1.0-लीटर के इंजन के साथ क्विड वाले CMF-A प्लेटफॉर्म पर भी बनाया जा रहा है। इसका 999cc का इंजन 71bhp की पावर और 96 Nm टॉर्क उत्पन्न कर सकता है। यह कार मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आती है और इससे 20 kmpl का माइलेज मिलता है, इसकी शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 4।95 लाख रूपये है।

जून माह में इन दो पहिया वाहनों की हुई बंपर बिक्री

ये कार बनी देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ी

OMG! लॉन्च से पहले ही लीक हो गई इस बाइक की जानकारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -