फोर्ब्स पत्रिका में शामिल हुआ तुषार का नाम
फोर्ब्स पत्रिका में शामिल हुआ तुषार का नाम
Share:

जयपुर : यह राजस्थान के साथ ही जयपुर शहर के लिए भी गौरव की बात है कि शहर के तुषार खंडेलवाल का नाम फोर्ब्स पत्रिका में शामिल किया गया है. फोर्ब्स पत्रिका की '30 अंडर 30' एशिया सूची में 10 श्रेणियों के अंतर्गत 24 देशों के 2 हजार युवाओं में से तुषार को चयनित किया गया है.

उल्लेखनीय है कि तुषार खंडेलवाल,नवाब साहब की हवेली के मालिक त्रिलोकीदास खंडेलवाल के पौत्र हैं , जो सराफा व्यापारी अन्नू खंडेलवाल के बेटे तुषार छोटे भाई तनय के साथ जापान की राजधानी टोकियो में रहते हैं.आपको बता दें कि अमेरिका की कोलम्बिया यूनिवर्सिटी से स्नातक करने वाले तुषार ने जापान में 2012 में उन्होंने दोस्तों के साथ 'वोयाजिन' ट्रैवल और एक्टिविटी प्लेटफार्म की स्थापना की थी.

आपको यह जानकारी दे दें कि वोयाजिन के जरिए अंतरराष्ट्रीय पर्यटक अपनी बुकिंग कराते हैं और तुषार वोयाजिन पर्यटकों का मार्गदर्शन करते हैं.वोयाजिन जापान के 150 बड़े रेस्त्रां के अलावा जापान रेलवे के साथ भी व्यापारिक संबंध बनाए हुए है.तुषार ने अपनी प्रतिभा के बल पर न सिर्फ खुद को स्थापित करने में सफल हुए, बल्कि अपनी सूझबूझ से व्यापार, उद्योग और समाज को भी अपना योगदान दिया है. खास बात यह है कि फोर्ब्स ने एशिया के 24 देशों के 2000 युवाओं में से तुषार का चयन किया है.

यह भी देखें

ट्रक की टक्कर में दो सगे भाइयों की मौत

उपद्रवियों की आग से हिंडौन सिटी स्टेशन में करोड़ों का नुकसान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -