क्या आप भी है स्ट्रेच मार्क्स से हो गए है परेशान? तो अपना लें ये ट्रिक
क्या आप भी है स्ट्रेच मार्क्स से हो गए है परेशान? तो अपना लें ये ट्रिक
Share:

बढ़ती उम्र, प्रेग्नेंसी और कई बार आवश्यकता से अधिक मोटापे के कारण त्वचा पर स्‍ट्रेच मार्क्स के निशान बनने लगते हैं। त्वचा पर बनने वाले ये स्‍ट्रेच मार्क्स के निशान दिखने में बहुत ही गंदे लगते हैं। जिनसे निजात पाने के लिए लोग कई बार बाजार में प्राप्त होने वाले केमिकल वाले उत्पाद का उपयोग करने लगते हैं। जो लंबे वक़्त में आपकी स्किन को फायदे की जगह नुकसान पहुंचाना आरम्भ कर देते हैं। 

वही यदि आप भी पुराने जिद्दी स्ट्रेच मार्क्स से निजात पाना चाहते हैं तो हल्दी का ये घरेलू नुस्खा बिना किसी साइड इफेक्ट के आपकी सहायता कर सकता है। स्ट्रेच मार्क्स की परेशानी दूर करने के ल‍िए प्रभावित जगह पर गुलाब जल में हल्‍दी म‍िलाकर लगाएं। हल्‍दी में मौजूद एंटीइंफ्लेमेटरी गुण त्वचा की नमी बनाए रखने के साथ स्ट्रेच मार्क्स की परेशानी भी दूर करने में सहायता करते हैं।   

वही हल्‍दी के दूसरे उपाय में, एलोवेरा जेल में हल्दी म‍िलाकर लगाने से पेट की स्किन साफ होने के साथ स्‍ट्रेच मार्क्स के न‍िशान भी ठीक होने में सहायता प्राप्त होगी। हल्दी की तीसरा उपाय अपनाने के लिए हल्‍दी पाउडर में नार‍ियल तेल म‍िलाकर लगाने से स्‍ट्रेच मार्क्स की परेशानी दूर होती है। 

घर पर इस आसान रेसिपी से चुटकियों में बनाए सेब के छिलके की चटनी

अब हाइब्रिड मोड में काम कर पाएंगे वकील, जानिए क्यों

एक EYEDROP बन गया 3 लोगों की जान का दुश्मन, जानिए क्या है मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -