बम की अफवाह के बाद कराई फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग
बम की अफवाह के बाद कराई फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग
Share:

नई दिल्ली : प्लेन में बम होने की सूचना के कारण टर्किश एयरलाइंस की फ्लाइट की दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी. यह प्लेन बैंकॉक से इस्तांबुल जा रहा था. पायलट ने एयर ट्रैफिक कंट्रोल(ATC) को बताया जिसके बाद  ATC नागपुर ने प्लेन को दिल्ली भेजा जहाँ प्लेन की सुरक्षित  लैंडिंग कराई गई प्लेन में 150 यात्री सवार थे, गहन तलाशी के दौरान हालांकि विमान में कोई विस्फोटक नहीं पाया गया। एक अधिकारी ने कहा कि टर्किश एयरलाइंस का विमान टीके-65 कुल 148 यात्रियों को लेकर बैंकॉक से इस्तांबुल जा रहा था, जिस दौरान किसी ने खिड़की पर बम होने की धमकी लिखी देखी, टर्किश एयरलाइंस के मीडिया रिलेशंस के उपाध्यक्ष अली गेंस ने एक बयान में कहा, "बैंकॉक से इस्तांबुल जा रहे टर्किश एयरलाइंस के विमान टीके0065 में बम होने की खबर के बाद उसे दिल्ली में उतारा गया है।"

उन्होंने कहा, "विमान पहले ही सफलतापूर्वक दिल्ली में उतार लिया गया है। हमारे यात्री तथा चालक दल के सदस्य विमान से सुरक्षित निकलकर टर्मिनल की इमारत में पहुंच गए हैं।"

हवाईअड्डा के सूत्रों ने कहा कि चालक दल के सदस्य ने खाव (सामान रखने की जगह) के स्नानघर के शीशे में बम होने का संदेश पढ़ा। इसके बाद विमान के पायलट ने नागपुर एयर ट्रैफिक कंट्रोल (एटीसी) से संपर्क किया, जिसने उसे दिल्ली एटीसी से जुड़ने के लिए निर्देशित किया, एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि विमान को हवाईअड्डे पर एक अलग जगह पर ले जाया गया, जहां तमाम यात्रियों को उतारा गया और हवाईअड्डे पर आपातकाल घोषित किया गया, राष्ट्रीय सुरक्षा गार्डस (एनएसजी), केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) सहित सभी सुरक्षा एजेंसियों को हाई अलर्ट पर रखा गया है, एक बम निरोधक दस्ते ने श्वान दल के साथ विमान की तलाशी ली। सीआईएसएफ तथा एनएसजी के शीर्ष अधिकारियों ने विमान में बम की खबर के बाद बैठक की। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -