तुर्की काऱ धमाके में मृतको की संख्या 7 के पार हुयी
तुर्की काऱ धमाके में मृतको की संख्या 7 के पार हुयी
Share:

तुर्की में पुलिस को निशाना बनाकर किए गए दो कार बम धमाकों में सात लोगों की मौत के साथ ही 224 लोग घायल हो गए। दर्जन भर से ज्यादा घायलों की हालत गंभीर बताई गई है। तुर्की ने हमले के पीछे कुर्द विद्रोहियों का हाथ होने की आशंका जताई है.

पहला धमाका देश के पूर्वी प्रांत वान के एक थाने में बुधवार देर रात हुआ। इसमें एक पुलिस अधिकारी और तीन नागरिकों की मौत हो गई। इसके अलावा 20 पुलिसकर्मी और 59 आम नागरिक घायल हो गए। अधिकारियों ने कुर्दिस्तान वर्कर्स पार्टी (पीकेके) पर हमले करने का आरोप लगाया है। विद्रोहियों ने पिछले कुछ दिनों में पुलिस के खिलाफ हमले तेज कर दिए हैं। थानों और पुलिस वाहनों को खासतौर पर निशाना बनाया जा रहा है। तुर्की कुर्द विद्रोहियों को आतंकी मानता है। विद्रोहियों के कमांडर सेमिल बेइक ने पिछले सप्ताह पुलिस और शहरों में हमले तेज करने की धमकी दी थी.

दूसरा हमला गुरुवार सुबह इलाजिग शहर में स्थित पुलिस मुख्यालय पर किया गया। गवर्नर मुरात जोरलुओग्लु के मुताबिक कार बम हमले में तीन पुलिसकर्मियों की मौत हो गई, जबकि 146 अन्य घायल हो गए। चौदह घायलों की स्थिति गंभीर बताई गई है।शहर के डिप्टी मेयर महमुत वरोल के अनुसार, धमाका पुलिस मुख्यालय के मैदान में हुआ था। इससे पार्किंग में रखी गाड़ियों में आग लग गई थी.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -