कंपनी बेचकर अरबपतियों में शामिल हुये मुंबई के दो भाई
कंपनी बेचकर अरबपतियों में शामिल हुये मुंबई के दो भाई
Share:

मुंबई: अपनी कंपनी को तभी बेचने की नौबत आती है या तो कंपनी पूरी तरह से कर्जे में डूब जाये या फिर घाटे में चलने लगे। लेकिन मुंबई के दो भाई, इस बात से अलग है, क्योंकि इन्होंने अपनी कंपनी बेची जरूर परंतु कंपनी बेचने के बाद ही ये दुनिया के अरबपतियों की सूची में शामिल हो गये है। जिन भाईयों की बात यहां हो रही है वे दिव्यांक तुरखिया और भाविन तुरखिया है।

25 हजार के बदले 6 हजार करोड़-

बताया गया है कि इन दोनों भाइयो की कंपनी शुरू करने में मात्र 25 हजार रूपये लगे थे और वह भी बैंक से ऋण लेने के बाद। लेकिन इनकी किस्मत का ही यह खेल कहा जायेगा कि इन्होेंने अपनी कंपनी मीडिया डाॅट नेट के अपने स्टार्टअप को एक चीनी इन्वेस्टर को लगभग 900 मिलियन डाॅलर में बेचा है। 900 डाॅलर,  भारतीय मूल्य में 6 हजार करोड़ होते है। ये दोनों भाई मिलकर मीडिया डाॅट नेट कंपनी चलाते है और यह कंपनी  डारेक्टी विज्ञापान टेक्नोलाॅजी, आॅनलाइन पेमेंट सर्वि, वाॅस काॅलिंग जैसे क्षेत्रों में कार्य करती है। बताया गया है कि भाईयों की यह डील कारोबार की दुनिया में सबसे बड़ी डील है।

11 कंपनियों के मालिक है-

मुंबई के इन भाईयों ने अपनी कंपनी को भले ही बेच दिया हो, लेकिन इसके बाद भी ये अभी भी 11 अन्य कंपनियों के मालिक है तथा इनकी सभी कंपनियां मुनाफे में तो चल ही रही है वहीं बड़ी संख्या में लोग भी इनकी कंपनियों में काम करते है। बताया गया है कि इन्होंने भारत में इंटरनेट की शुरूआती दौर में ही कंपनी को शुरू कर लिया था और इसके बाद देखते ही देखते ये दोनों भाई अपने मुकाम तक पहुंच गये।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -