जन्माष्टमी के दिन कर लें तुलसी का ये छोटा सा उपाय, ख़त्म हो जाएगी धन से जुड़ी हर परेशानी
जन्माष्टमी के दिन कर लें तुलसी का ये छोटा सा उपाय, ख़त्म हो जाएगी धन से जुड़ी हर परेशानी
Share:

प्रत्येक वर्ष भाद्रपद के कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि को जन्माष्टमी का त्यौहार मनाया जाता है। सनातन धर्म में कृष्ण जन्माष्टमी का अत्याधिक महत्व है। मान्यता है कि इसी दिन प्रभु श्री कृष्ण तका जन्म हुआ था। प्रभु कृष्ण विष्णु जी के 8वें अवतार माने जाते हैं। जन्माष्टमी के दिन मंदिर से लेकर हर घर में कृष्ण जन्म और पूजा की विशेष तैयारी की जाती है। वही जन्माष्टमी की दो तारीखों को लेकर चल रही असमंजस अब समाप्त हो गई है। मथुरा में श्रीकृष्ण जन्मस्थल तथा वृंदावन के बांके बिहारी मंदिर में 7 सितंबर को जन्माष्टमी मनाई जाएगी। वही हिंदू धार्मिक मान्यताओं के मुताबिक, प्रभु श्री कृष्ण को तुलसी का पौधा अति प्रिय है। दरअसल ऐसी मान्यता है कि तुलसी का विवाह प्रभु श्री कृष्ण के ही रूप से हुआ था। इसलिए ऐसा माना जाता है कि जिस घर में तुलसी का पौधा होता है, वहां प्रभु श्री कृष्ण का आर्शीवाद हमेशा बना रहता है। देशभर में जनमाष्टमी का उत्सव बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया जाता है।  मान्यता है कि इस दिन किए उपाय बेहद शुभ लाभदायी होते हैं, जिन्हें करने से प्रभु श्री कृष्ण की खास कृपा प्राप्त होती है। आइये बताते है तुलसी के कुछ उपाय।।।

जन्माष्टमी के दिन कर लें ये खास उपाय:-

समस्याओं से मिलेगा जल्द छुटकारा:-
धार्मिक मान्यताओं के मुताबिक, यदि कोई व्यक्ति जन्माष्टमी के दिन तुलसी के इन उपायों को कर लेता है तो उसके जीवन के सारे दूख दूर हो जाते हैं। इस दिन तुलसी के सामने खड़े हो कर प्रभु श्री कृष्ण को अलग-अलग नाम जैसे गोपाल, गोविंद, देवकीनंदन एवं दामोदर का उच्चारण कर साथ में ओम् नमो भगवते वासुदेवाय नमः मंत्र का उच्चारण करें।

आर्थिक स्थिति में आएगा सुधार:-
जन्माष्टमी के दिन अगर भक्त श्री कृष्ण के भोग में तुलसी का पत्ता रखता है तो उस प्रसाद को पूरा माना जाता है। ऐसा करने से श्री कृष्ण तथा मां लक्ष्मी दोनों की ही कृपा हमेशा बनी रहती है।

वैवाहिक जीवन गुजरेगा सुखमय:-
अगर जन्माष्टमी के दिन तुलसी का पौधा घर में लगाया जाए तो इससे वैवाहिक जीवन सुखमय रहता है। इसके अतिरिक्त यह उपाय उनके लिए भी लाभदायी हैं जिनकी शादी में अब तक बाधा आ रही थी।

ऐसे पूरी होगी मनोकामना:-
ऐसा मान्यता है कि जिन्हें बिजनेस में तरक्की चाहिए तो उन्हें जन्माष्टमी के दिन तुलसी पर लाल रंग की चुनरी चढ़ानी चाहिए। इससे व्यापार में कामयाबी तो प्राप्त होगी ही साथ ही व्यक्ति मनोकामना भी पूरी हो जाएगी। 

जन्माष्टमी पर लड्डू गोपाल को करना है प्रसन्न तो लगाएं माखन-मिश्री का भोग, आसान है रेसिपी

जन्माष्टमी के दिन घर लाएं भगवान कृष्ण की ऐसी मूर्ति, घर में रहगी सुख-समृद्धि

जन्माष्टमी के दिन अपनाएं ये उपाय, कर्ज से मिलेगी मुक्ति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -