तुलसी की माला बदल सकती है आपकी बिगड़ी किस्मत,आज ही करें धारण
तुलसी की माला बदल सकती है आपकी बिगड़ी किस्मत,आज ही करें धारण
Share:

आप सभी इस बात से वाकिफ ही होंगे कि बड़े बुजुर्ग अपने गले में तुलसी की माला पहनकर रखते हैं और उसे पवित्र मानते हैं. ऐसे में सभी लोग आज के समय में भी तुलसी की माला का ही जाप करते हैं. कहा जाता है तुलसी की तरह ही इसकी माला भी बहुत लाभकारी होती है और सभी कष्टों को हर लेती है. अब आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि तुलसी की माला क्यों पहनी जाती है और इसके क्या लाभ और फायदे होते हैं. आइए बताते हैं.

कहा जाता है और ज्योतिष के अनुसार जिस घर में तुलसी की माला होती है उस घर से बीमारियां कोसों दूर रहती हैं. इसी के साथ जो व्यक्ति तुलसी की माला धारण करता है वो बहुत कम बीमार पड़ता है और इसी के साथ इसे पहनने से यश, कीर्ति और समृद्धि में वृद्धि होती है. कहते हैं इसमें औषधिय गुण होने के कारण पहनने वाले को सिरदर्द, जुखाम, बुखार, त्वचा संबंधी रोग नहीं होते हैं और अगर किसी को ये रोग हों तो इसे पहनने से रोगी को फायदा पहुंचता है और वह रोग खत्म हो जाते हैं.

इसी के साथ अगर बात करें शास्त्रों की तो शास्त्रों के अनुसार इसे धारण करने वाले को अकाल मृत्यु या कोई हानिकारक बीमारी नहीं होती है और शालिग्राम पुराण के अनुसार अगर तुलसी की माला भोजन ग्रहण करते समय व्यक्ति के शरीर पर हो तो इससे व्यक्ति को कई यज्ञ करने का पुण्य प्राप्त होता है. कहते हैं इसे पहनने से केवल लाभ ही लाभ होता है कभी कोई नाश नहीं होता है.

हनुमान जी की पूजा करते समय भूलकर भी न करें यह गलती वरना....

रात में इस रंग के कपड़े में बांधकर सो जाए इलायची और सुबह करें यह काम, हो जाएंगे अमीर

रोज सुबह उठकर करें इन 10 मन्त्रों का जाप, मिलेगी बेशुमार दौलत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -