'जहरीले सांप पर भरोसा कर लेना, लेकिन भाजपा पर नहीं..', ममता बनर्जी ने बोला हमला
'जहरीले सांप पर भरोसा कर लेना, लेकिन भाजपा पर नहीं..', ममता बनर्जी ने बोला हमला
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भाजपा पर जमकर निशाना साधा और उस पर राजनीतिक लाभ के लिए केंद्रीय जांच एजेंसियों और अर्धसैनिक बलों का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा ने आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किया है। गुरुवार को कूचबिहार में एक रैली को संबोधित करते हुए, सीएम बनर्जी ने आरोप लगाया कि जांच एजेंसियां, सीमा सुरक्षा बल (BSF) और केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) भगवा पार्टी के इशारे पर काम कर रही हैं और उन्होंने चुनाव आयोग से इस पर गौर करने और सभी राजनीतिक दलों के लिए समान अवसर सुनिश्चित करने की मांग की। 

ममता बनर्जी ने कहा कि "भाजपा आपसे आवास योजना के लिए फिर से नाम दर्ज करने के लिए कह रही है। फिर से नाम क्यों दर्ज किया जाएगा? वे और नामांकन चाहते हैं ताकि वे इसे काट सकें। आप एक जहरीले सांप पर भरोसा कर सकते हैं। आप उसे पाल भी सकते हैं। लेकिन आप भाजपा पर कभी भरोसा मत करो। भाजपा देश को बर्बाद कर रही है।’’ उन्होंने कहा कि तृणमूल कांग्रेस "जांच एजेंसियों की धमकी" के आगे नहीं झुकेगी और उन्होंने कूचबिहार में महिलाओं से आह्वान किया कि अगर 19 अप्रैल से शुरू होने वाले लोकसभा चुनावों के दौरान "BSF द्वारा स्थानीय लोगों पर अत्याचार करने की घटनाएं होती हैं" तो वे पुलिस में शिकायत दर्ज कराएं।

ममता बनर्जी ने आगे कहा कि, "केंद्रीय जांच एजेंसियां, NIA, आयकर, BSF और CISF भाजपा के लिए काम कर रही हैं। हम विनम्रतापूर्वक चुनाव आयोग से समान अवसर सुनिश्चित करने का अनुरोध करेंगे क्योंकि केंद्रीय एजेंसियां भगवा खेमे के लिए काम कर रही हैं। भाजपा  आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन कर रही है।" उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा "एक राष्ट्र, एक पार्टी के सिद्धांतों का पालन करती है"।

केंद्रीय मंत्री निसिथ प्रमाणिक के स्पष्ट संदर्भ में, सीएम ममता बनर्जी ने कहा, "यह राष्ट्रीय शर्म की बात है कि एक व्यक्ति जिसके खिलाफ कई मामले हैं, उसे गृह राज्य मंत्री के रूप में नियुक्त किया गया है। उसे हमारी पार्टी से बर्खास्त कर दिया गया था। अब , वह भाजपा की संपत्ति हैं।”
दरअसल, तृणमूल कांग्रेस की युवा शाखा के पूर्व नेता निशीथ प्रमाणिक को 2018 में पार्टी से निष्कासित कर दिया गया था। बाद में वह भाजपा में शामिल हो गए। 

बनर्जी ने दोहराया कि उनकी सरकार पश्चिम बंगाल में नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) को लागू नहीं होने देगी। उन्होंने आरोप लगाया कि कानून एक आवेदक को विदेशी के रूप में नामित करेगा और नागरिकता के लिए आवेदन न करने की सलाह दी। तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ने भाजपा पर सीएए के बारे में "झूठ फैलाने" का आरोप लगाया और भगवा पार्टी को 'जुमला' (झूठे वादे करने वाली) पार्टी कहा।

ममता बनर्जी ने कहा कि, "CAA वैध नागरिकों को विदेशी बनाने का एक जाल है। एक बार जब आप (भाजपा) सीएए लागू कर देंगे, तो एनआरसी (नागरिकों का राष्ट्रीय रजिस्टर) भी लागू हो जाएगा। हम पश्चिम बंगाल में न तो सीएए और न ही एनआरसी की अनुमति देंगे। यदि आप आवेदन करते हैं, तो आपको विदेशियों के रूप में नामित किया जाएगा।" CAA समिति में जनगणना विभाग के एक सदस्य को शामिल करने पर सवाल उठाते हुए बनर्जी ने कहा, "अगर भविष्य में एनआरसी के लिए उनके पास कोई योजना नहीं है तो ऐसे व्यक्ति को क्यों शामिल किया गया है? सीएए मुंह है और एनआरसी पूंछ है।" 

पश्चिम बंगाल में "भाजपा के साथ हाथ मिलाने" के लिए विपक्षी INDIA गुट के सहयोगियों - कांग्रेस और सीपीआई (एम) पर निशाना साधा। उन्होंने स्पष्ट कहा कि, "पश्चिम बंगाल में कोई इंडिया गुट नहीं है। मैंने विपक्षी गुट इंडिया के गठन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। यहां तक कि गठबंधन का नाम भी मेरे द्वारा दिया गया था। लेकिन, सीपीआई (एम) और कांग्रेस पश्चिम बंगाल में भाजपा के लिए काम कर रहे हैं।" बनर्जी ने लोगों से आह्वान किया कि अगर भाजपा को हराना है तो वे कांग्रेस और सीपीआई (एम) को वोट न दें।

ममता बनर्जी ने कहा कि, "अगर आप भाजपा को हराना चाहते हैं तो कांग्रेस और सीपीआई (एम) के पक्ष में अपना वोट न डालें। सीपीआई (एम) और कांग्रेस और उनकी सहयोगी, एक अल्पसंख्यक पार्टी (इंडियन सेक्युलर फ्रंट) को एक भी वोट न दें।" उन्होंने आरोप लगाया, "यह अल्पसंख्यक पार्टी (आईएसएफ) बिल्कुल एआईएमआईएम की तरह है। वे अल्पसंख्यक वोटों को विभाजित करने और भाजपा की मदद करने के लिए काम कर रहे हैं।"

मदरसों के बचाव में आया सुप्रीम कोर्ट, इलाहाबाद उच्च न्यायालय के फैसले पर लगाई रोक

'मेरी जवानी देख लो..', चुनाव प्रचार करते हुए ऐसा क्यों बोले दिग्विजय सिंह ?

5 लड़कों ने मिलकर Amazon को लगाया 1.5 करोड़ रुपये का चूना, जानिए पूरा मामला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -