भारत दौरा ट्रम्प का लेकिन हर जगह छाई रही बेटी इवांका
भारत दौरा ट्रम्प का लेकिन हर जगह छाई रही बेटी इवांका
Share:

नई दिल्‍ली: जैसा की यह बात हम सभी जानते है कि आज अमेरिका के राष्ट्रपति के भारत दौरे का आज दूसरा दिन है. वहीं उनके इस दौरे की शुरुआत गुजरात की राजधानी अहमदाबाद से हुई थी. यहां पर उन्‍होंने मोटेरा में बने दुनिया के सबसे बड़े स्‍टेडियम में करीब एक लाख लोगों को संबोधित भी किया. वहीं यह भी कहा जा रहा है कि जंहा इस संबोधन में उन्‍होंने कई बातों का जिक्र किया, जिसमें क्षेत्रिए शांति से लेकर आतंकवाद और कारोबार का मुद्दा भी शामिल था. इस दौरे पर ट्रंप के अलावा जिस पर सबसे अधिक लोगों की निगाहें जमी रहीं और जो सबसे अधिक सुर्खियों में रही उसका नाम इवांका ट्रंप है. इसकी वजह सिर्फ उनका अपना व्‍यक्तित्‍व तो है ही इसके अलावा भी इस दौरे में उनकी एक अलग पहचान रही है. 

 आपको बता दें कि इवांका और उनके पति जेयर्ड कुशनर राष्‍ट्रपति ट्रंप के वरिष्‍ठ सलाहकारों में शामिल हैं. इन दोनों ही का व्‍हाइट हाउस में ऑफिस भी है. जंहा यह भी कहा जा रहा है कि इवांका और कुशनर की विदेश नीति कहें या उनकी सलाह, लेकिन ये दोनों ही ट्रंप के विश्‍वासपात्र हैं. कुशनर और इवांका की सलाह के बाद ही राष्‍ट्रपति ट्रंप ने इजरायल और फिलीस्‍तीन के बीच विवाद की वजह बने येरूशलम को इजरायल का हिस्‍सा घोषित किया था. 

मिली जानकारी के अनुसार इन दोनों की भूमिका उत्‍तर और दक्षिण कोरिया विवाद को कम करने में भी काफी अहम रही है. किम जोंग उन के साथ अब तक हुई तीनों मुलाकातों में ट्रंप के साथ इवांका भी मौजूद रही थीं. आपको बता दें कि इवांका ट्रंप का ये दूसरा भारत दौरा है. इससे पहले वह वर्ष 2018 में हैदराबाद में आयोजित इंटरप्रिन्‍योर समिट में हिस्‍सा लेने भारत आई थीं. उनका ये दौरा बेहद छोटा था. इस दौरे में उनके साथ उनके पति कुश्‍नर शामिल नहीं थे. आपको ये भी बता दें कि कुशनर और इवांका की भूमिका ट्रंप के राष्‍ट्रपति चुनाव कैंपेन और उन्‍हें जिताने में बेहद खास रही थी. गौरतलब है कि ट्रंप का ये पहला ऐसा विदेश दौरा है जिसमें वह अपने परिवार के साथ किसी एक देश की यात्रा पर निकले हैं. 

गीता कपूर ने दिया भारतीय संस्कृति को लेकर बड़ा बयान

फैंस के दिलो पर राज़ करती थी दिव्या भारती, जानिये अनोखी बातें

'पोर्टर' के कवर पेज पर नज़र आई यह हॉलीवुड अदाकारा, फोटोशूट हुआ वायरल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -