फैंस के दिलो पर राज़ करती थी दिव्या भारती, जानिये अनोखी बातें

हिंदी सिनेमा की जानी मानी अभिनेत्री दिव्या भारती को एक ऐसी अभिनेत्री के तौर पर याद किया जाता है जिन्होंने अपनी रूमानी अदाओं से दर्शको के बीच अपनी खास पहचान बनायी है। इसके साथ ही 25 फरवरी 1974 को मुंबई में जन्मीं दिव्या भारती ने अपने करियर की शुरूआत वर्ष 1990 में प्रदर्शित तेलगु फिल्म ‘बोबली राजा’ से की थी। वहीं बॉलीवुड में दिव्या भारती ने अपने करियर की शुरूआत 1992 में प्रदर्शित राजीव राय की फिल्म ‘विश्वात्मा’ से की। इसके साथ ही इस फिल्म मे दिव्या भारती पर फिल्माया गाना..सात समुंदर पार मैं तेरे पीछे पीछे आ गयी..दर्शको के बीच आज भी लोकप्रिय है। वहीं वर्ष 1992 में हीं दिव्या भारती की शोला और शबनम, दिल का क्या कसूर, दीवाना, बलवान, दिल आशना है जैसी कई फिल्में प्रदर्शित हुयी। वहीं ‘दीवाना’ के लिये दिव्या भारती को फिल्म फेयर की ओर से डेब्यू अभिनेत्री का पुरस्कार दिया गया। इसके साथ ही वर्ष 1992 से वर्ष 1993 के बीच दिव्या भारती ने बॉलीवुड की 14 फिल्मों में काम किया जो आज भी न्यू कमर अभिनेत्री के लिये एक रिकार्ड है।

वर्ष 1992 में दिव्या भारती ने जानेमाने फिल्मकार साजिद नाडियाडवाला के साथ शादी कर ली परन्तु शादी के महज एक वर्ष बाद 05 अप्रैल 1993 को दिव्या भारती की बिल्डिंग से गिरकर मौत हो गयी। इसके साथ ही मौत के बाद दिव्या भारती की ‘रंग’ और ‘शतंरज’ प्रदर्शित हुयी। इसके साथ ही ‘रंग’ टिकट खिड़की पर सुपरहिट साबित हुयी। वहीं अपने 3 साल के छोटे से फिल्मी करियर में दिव्या भारती के खाते में कई हिट फिल्में थीं। वह अपनी ऐक्टिंग स्किल्स से उस जमाने की सबसे ज्यादा पॉप्युलर और हाइएस्ट पेड ऐक्ट्रेस बन चुकी थीं। लेकिन 5 अप्रैल 1993 का दिन बॉलिवुड को आज भी याद है। रिपोर्ट्स के मुताबिक अपार्टमेंट की खिड़की से गिरकर दिव्या की मौत हो गई। हालांकि वह कैसे गिरीं, उनकी मौत अत्महत्या थी, मर्डर या फिर महज दुर्घटना यह बात आज भी रहस्य ही है।

दिव्या की मौत के बाद कई अजीब किस्से सामने आए। इसके साथ ही एक किस्सा खुद दिव्या की मां ने ही बताया था कि मरने के बाद दिव्या सपने में उन्हें जगाने आती थीं। वहीं जब भी उनको जल्दी जागना होता था, दिव्या सपने में आकर जगा देती थीं। दिव्या की मां के मुताबिक दिव्या के प्रड्यूसर, डायरेक्टर पति साजिद नाडियाडवाला की दूसरी पत्नी वर्धा ने भी कई बार अपने सपने में दिव्या के आने की बात बताई थी। इसके साथ ही उनकी शादी के छह साल बाद दिव्या ने सपने में आना बंद कर दिया। इसके साथ ही दिवंगत अभिनेत्री श्रीदेवी और दिव्या भारती के लुक्स की लोग तुलना करते थे। वहीं फिल्म लाडला की आधी शूटिंग दिव्या के साथ पूरी हो चुकी थी परन्तु उनकी डेथ के बाद श्रीदेवी को उनकी जगह लाया गया।इसके साथ ही रिपोर्ट्स के अनुसार फिल्म की शूटिंग के दौरान भी अजीब घटना घटी थी। ऐक्ट्रेस रवीना टंडन ने बताया कि ऑफिस के एक सीन में जिस डायलॉग पर दिव्या भारती अटकती थीं। श्रीदेवी भी उसी डायलॉग पर अटकने लगीं। इसके बाद शूटिंग टीम काफी डर गई थी।

आईफा: फंक्शन शुरू होने के 2 घंटे पहले आएगे सलमान खान, फिल्मी सितारों के लिए किए गए विशेष इंतजाम

दिल्ली हिंसा पर फूटा बॉलीवुड सेलेब्स का गुस्सा, कहा- 'भाड़े के दंगाई'

बेटी के जन्म के बाद शिल्पा शेट्टी ने धूम-धाम से मनाया जश्न

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -