ट्रम्प के नए आधिकारिक सलाहकार कर रहे है भ्रामक जानकारी प्रदान

Sep 29 2020 01:41 PM
ट्रम्प के नए आधिकारिक सलाहकार कर रहे है भ्रामक जानकारी प्रदान

राष्ट्रपति चुनाव के बीच चर्चा अमरीका में काफी अधिक है। दो वरिष्ठ अमेरिकी सार्वजनिक स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने चिंता व्यक्त की है कि व्हाइट हाउस के सलाहकार स्कॉट एटलस ने सोमवार को मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को कोरोनोवायरस महामारी पर भ्रामक या झूठी जानकारी प्रदान कर रहे हैं। शीर्ष अमेरिकी संक्रामक रोगों के विशेषज्ञ, एंथोनी फौसी ने एक प्रमुख दैनिक को बताया कि वह एटलस द्वारा दी गई जानकारी के बारे में चिंतित थे - व्हाइट हाउस कोरोनवायरस वायरस बल के लिए एक अतिरिक्त इसके अलावा - "वास्तव में संदर्भ से बाहर ले जाया गया था या वास्तव में गलत था।"

नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ एलर्जी एंड इंफेक्शियस डिसीज के प्रमुख, फाउसी की टिप्पणी, न्यूज सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन के निदेशक रॉबर्ट रेडफील्ड के हवाले से इसी तरह की चिंताओं को साझा करने के एक घंटे बाद आई है। रेडफील्ड ने अटलांटा से वाशिंगटन के लिए एक दैनिक टेलीफोन कॉल के दौरान कहा, "वह जो कुछ भी कहता है वह सब कुछ गलत है।" रेडफील्ड ने बाद में एक प्रमुख दैनिक को बताया कि वह एटलस के बारे में बोल रहे थे।

एटलस, संक्रामक रोगों की पृष्ठभूमि वाले एक न्यूरोडायडोलॉजिस्ट ने चेहरे के मुखौटे के महत्व को कम करने के लिए जांच का सामना किया है और "झुंड उन्मुक्ति" पर उनके विचारों को देखा गया है, एक दृष्टिकोण जो धारण करता है कि एक बार पर्याप्त व्यक्ति संक्रमित हो गए हैं और प्रतिरक्षा बन गए हैं, दूसरों की संभावना कम है संक्रमित होना। व्हाइट हाउस ने जोर देकर कहा कि वह इस तरह की रणनीति का पालन नहीं कर रहा है, हालांकि ट्रम्प ने खुद इसका उल्लेख किया है, और सोमवार को अपने दृष्टिकोण को दोहराया कि संयुक्त राज्य अमेरिका महामारी पर "कोने को गोल" कर रहा था। स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी के मेडिकल स्कूल और अन्य स्वास्थ्य विशेषज्ञों द्वारा अपने साथियों द्वारा महामारी को नियंत्रित करने पर एटलस के विचारों की आलोचना की गई है।

अमेरिका में ठंड के मौसम में तेज हो सकता है कोरोना का प्रसार

उत्तरी कैलिफोर्निया के वाइन देश ने पकड़ी आग, निवासियों को भुगतना पड़ा परिणाम

मेक्सिको में कोरोना मामलों में हुआ इजाफा, अब तक 89,612 मौत दर्ज