अमेरिका में ठंड के मौसम में तेज हो सकता है कोरोना का प्रसार

Sep 29 2020 01:16 PM
अमेरिका में ठंड के मौसम में तेज हो सकता है कोरोना का प्रसार

वाशिंगटन: अमेरिका में कोरोना के केस बढ़ते ही जा रहे है। अमेरिका में सार्वजनिक स्वास्थ्य अधिकारियों का कहना है कि जैसे ही नए कोरोनोवायरस बढ़ने के साथ लोगों की मरने की संख्या भी डबल हो गई है। COVID ट्रैकिंग प्रोजेक्ट द्वारा एकत्र किए गए डेटा से पता चला है कि जुलाई के अंत में शुरू हुई लगभग 60,000 की गिरावट के बाद, पिछले सप्ताह में अस्पताल में भर्ती होने वाले लोगों की संख्या लगभग 30,000 पाई गई है।

इस बीच, देश में मौतों का अनुमान है कि रविवार के माध्यम से सात दिनों में लगभग 750, जुलाई के पहले सप्ताह में लगभग 600 मौतों की तुलना में अधिक है। वैज्ञानिकों ने उम्मीद जताई थी कि गर्म मौसम के महीनों में कोरोनोवायरस के फिर से उभरने की उम्मीद को नरम कर सकता है। इसके बजाय, मेमोरियल डे के बाद देश भर में बीमारी फैलती रही, सन बेल्ट राज्यों में गर्मियों के प्रकोप के साथ हाल ही में ऊपरी मिडवेस्ट में नए संक्रमण के बढ़ने का मामला राष्ट्रव्यापी कॉलेज परिसरों से जुड़ा हुआ है।

कोई भी संकेत अस्पतालों में अधिक कोरोनोवायरस रोगियों के बारें में जानकारी देता है, इस बात पर चिंता जताते हैं कि स्वास्थ्य की देखभाल प्रणाली को नए मामलों से दूर किया जा सकता है क्योंकि मौसम में ठंडक और अधिक गतिविधियां, जिनमें स्कूल और छुट्टी सामाजिककरण शामिल हैं। जंहा इस बात का पता चला है कि आने वाली ठंड तक कोरोना का प्रसार और भी तेजी से बढ़ता जा रहा है। जिसके लिए हम ज्यादा से ज्यादा सावधानिया बरतनी होंगी।

उत्तरी कैलिफोर्निया के वाइन देश ने पकड़ी आग, निवासियों को भुगतना पड़ा परिणाम

मेक्सिको में कोरोना मामलों में हुआ इजाफा, अब तक 89,612 मौत दर्ज

IPL 2020: अंतिम 5 ओवरों में पोलार्ड-किशन ने किया वो धमाल, बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड