ओवल ऑफिस में ट्रम्प ने मनाई दीवाली
ओवल ऑफिस में ट्रम्प ने मनाई दीवाली
Share:

वाशिंगटन : कितना अच्छा लगता है, जब अपने देश के दीवाली जैसे त्यौहार को विदेश में उत्साहपूर्वक मनाया जाता है.ऐसा ही नज़ारा अमेरिका के ओवल ऑफिस में दिखाई दिया, जहाँ अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिकी प्रशासन में पदस्थ वरिष्ठ अधिकारी और भारतीय समुदाय के साथ दीपावली मनाई.

उल्लेखनीय है कि अमेरिका में दीपावली समारोह के आयोजन की परंपरा व्हाइट हाउस में पूर्व राष्ट्रपति जॉर्ज बुश ने शुरू की थी.इस साल अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने निक्की हेली, सीमा वर्मा, अजित पेई आदि के अलावा समुदाय के नेताओं के साथ ओवल ऑफिस में दीपावली मनाई.इस आयोजन में ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप भी शामिल हुईं. आपको बता दें कि निक्की हेली संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका की राजदूत हैं. वहीँ सीमा वर्मा ‘सेंटर्स फॉर मेडीकेयर एंड मेडिकैड सर्विसेज’ की प्रशासक हैं और अजीत पई ‘यूएस फेडरल कम्युनिकेशन्स कमीशन’ के अध्यक्ष हैं.

आपको जानकारी दे दें कि गत वर्ष इवांका दीपावली के मौके पर वर्जीनिया और फ्लोरिडा स्थित मंदिरों में गई थीं. तब ट्रंप राष्ट्रपति पद के लिए रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार थे. उन्होंने न्यूजर्सी में पारंपरिक तरीके से दीप प्रज्ज्वलित कर भारतीय अमेरिकी समुदाय को संबोधित किया था. बुश के कार्यकाल में शुरू हुई यह परम्परा आज भी जारी है.हाँ, इसके अमेरिका में मनाने की जगहों में जरूर बदलाव आया है.

यह भी देखें

ट्रंप को ट्रैवल बैन पर कोर्ट ने दिया दूसरा झटका

ट्रंप ने दिए अमेरिकी विदेश मंत्री को शांति के प्रयास करने के निर्देश

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -