ट्रंप ने दिए अमेरिकी विदेश मंत्री को शांति के प्रयास करने के निर्देश
ट्रंप ने दिए अमेरिकी विदेश मंत्री को शांति के प्रयास करने के निर्देश
Share:

वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिका के विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन को अमेरिका और उत्तर कोरिया के बीच उपजे तनावपूर्ण हालातों को दूर करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि, प्रयास किए जाऐं जिससे उत्तर कोरिया के साथ तनावपूर्ण हालात को समाप्त किया जा सके। अमेरिका, चीन पर दबाव बना रहा है कि, वह उत्तर कोरिया को हथियारों का परीक्षण करने से रोके।

गौरतलब है कि, उत्तर कोरिया के तेवरों में नरमी लाने हेतु टिलरसन द्वारा चीन के साथ चर्चा की जा रही है। एक चैनल से वार्ता में अमेरिकी विदेश मंत्री टिलरसन ने कहा कि, ट्रंप और चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग के मध्य बेहतर संबंध हैं। उन्होंने कहा कि, हमें यह साफ करना होगा कि चीन को अमेरिका की उत्तर कोरिया को लेकर अपनाई जाने वाली नीति को लेकर किसी तरह का संशय न हो।

टिलरसन ने कहा कि, अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप ने ट्विटर पर ट्वीट किया और लिखा कि, किम जोंग उन के साथ वार्ता के प्रयासों में समय नष्ट हो रहा है लेकिन, फिर भी हमें राजनीतिक प्रयास करते रहने होंगे। दूसरी ओर सीनेट की विदेश संबंधों की समिति के प्रमुख बाब कार्कर का कहना था कि, ट्रंप राजनयिक वार्ता को नुकसान पहुंचा रहे हैं। वे जिस तरह के प्रयासों की बात कर रहे हैं। उसकी बजाय दोनों देशों के नेताआं में वार्ता होना जरूरी है।

अलकायदा का आतंकी अमेरिकी सेना के ठिकानों पर हमले का दोषी करार

परमाणु मिसाइल गठजोड़ पर सख्त कार्रवाई हो - भारत

फीफा अंडर-17 विश्व कप: ब्राजील ने दी उत्तर कोरिया को मात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -