ट्रंप को ट्रैवल बैन पर कोर्ट ने दिया दूसरा झटका
ट्रंप को ट्रैवल बैन पर कोर्ट ने दिया दूसरा झटका
Share:

अमेरिका : अब इसे अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प की जिद कहें या मनमानी, कि मुस्लिम बहुल देशों के लोगों को अमेरिका में प्रवेश के मुद्दे पर पहले एक बार कोर्ट से झटका खाने के बाद भी उनका रवैया नहीं बदला है. उन्हें एक बार फिर कोर्ट ने झटका दिया है.ट्रंप ने हाल ही में आठ देशों के नागरिकों के अमेरिका आने पर प्रतिबंध लगाने के आदेश पर एक फेडरल जज ने अस्थायी रोक लगा दी है.

उल्लेखनीय है कि ट्रंप ने हाल ही में आठ देशों के नागरिकों के अमरीका आने पर प्रतिबंध लगाने का आदेश जारी किया था.ट्रंप का यह यात्रा प्रतिबंध इसी हफ्ते से लागू होना था. प्रतिबंधित देशों में ईरान, लीबिया, सीरिया, यमन, सोमालिया, चाड और उत्तर कोरिया के नागरिक शामिल थे. लेकिन एक फेडरल जज ने इस आदेश पर अस्थायी तौर पर रोक लगा दी है. इस मामले में ट्रंप को कोर्ट से दूसरी बार झटका लगा है.पहले 6 मुस्लिम बहुल देशों पर इसी तरह का प्रतिबंध लगाया गया था .उस समय भी अमरीकी सुप्रीम कोर्ट ने इस आदेश को पलट दिया था.

बता दें कि अमेरिका के हवाई राज्य  होनोलुलु में ट्रंप के इस यात्रा प्रतिबंध के ख़िलाफ़ मुकदमा दायर किया था, क्योंकि यह प्रतिबंध बुधवार से लागू होना था. याचिकाकर्ता ने कहा कि फेडरल इमिग्रेशन कानून के तहत राष्ट्रपति के पास यात्रा संबंधी प्रतिबंध लगाने के अधिकार नहीं हैं.कोर्ट ने इससे सहमति जताई और ज़िला न्यायाधीश डैरिक वॉटसन ने इस प्रतिबंध पर रोक का आदेश जारी कर दिया. मार्च में ट्रंप के पिछले यात्रा प्रतिबंध आदेश को भी वाटसन ने ही रोका था.

यह भी देखें

जॉर्ज सांडर्स को मिला मैन बुकर पुरस्कार

85 फीसदी लोगों को मोदी सरकार पर यकीन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -