असम NRC के विरोध में उतरी तृणमूल कांग्रेस, पश्चिम बंगाल में कई जगह किए प्रदर्शन

असम NRC के विरोध में उतरी तृणमूल कांग्रेस, पश्चिम बंगाल में कई जगह किए प्रदर्शन

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की सत्ताधारी पार्टी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने असम में राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) के खिलाफ पश्चिम बंगाल में विभिन्न स्थानों पर विरोध प्रदर्शन किए, रैलियां निकालीं और नुककड़ सभाएं की। टीएमसी नेतृत्व ने ऐलान किया है कि एनआरसी और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की बंटवारे की सियासत के खिलाफ उनकी पार्टी सात सितंबर को जनप्रदर्शन का आयोजन करेगी। 

टीएमसी के राष्ट्रीय महासचिव सुब्रत बक्शी ने कहा कि पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में 40 से अधिक प्रदर्शन रैलियां निकाली गयीं और नुक्कड़ सभाओं का आयोजन किया गया । बंगाल के कई हिस्सों में हमें अच्छा उत्साह देखने को मिला। सुब्रत बक्शी ने कहा कि NRC का विरोध करती हुई ऐसी रैलियों और सभाओं का आयोजन रविवार को भी किया जाएगा।

टीएमसी समर्थकों ने नरेन्द्र मोदी सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए असम-एनआरसी को फ़ौरन वापस लेने की मांग की है। टीएमसी के इस कदम पर प्रतिक्रिया देते हुए पश्चिम बंगाल भाजपा इकाई के अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा है कि यदि 2021 विधानसभा चुनाव के बाद भाजपा सत्ता में आती है तो वह बंगाल में भी एनआरसी लागू करेगी। आपको बता दें कि इससे पहले पश्चिम बंगाल की सीएम और टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने NRC को लेकर कहा था कि हमारे भारतीय भाई बहनों के साथ अन्याय नहीं होना चाहिए।

ट्रेड वॉर के कारण अमेरिका और चीन दोनों को हो रहा नुकसान, जानिए क्या कहते हैं आंकड़े

छत्तीसगढ़ः आदिवासी नेता ने रमन सिंह और अजीत जोगी पर लगाया यह गंभीर आरोप

हरियाणा में पीएम मोदी ने किया चुनावी शंखनाद, कहा- हवा का रुख बता रहा है जनता किसके साथ रहेगी