कोंडा लक्ष्मण बापूजी की 106वीं जयंती पर मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने दी श्रद्धांजलि
कोंडा लक्ष्मण बापूजी की 106वीं जयंती पर मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने दी श्रद्धांजलि
Share:

हैदराबाद: मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने कोंडा लक्ष्मण बापूजी की 106वीं जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि दी. मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार आधिकारिक तौर पर बापूजी की जयंती का आयोजन कर रही है. उन्होंने कहा कि स्वशासन के तहत तेलंगाना राज्य के गठन के बाद सरकार ने बागवानी विश्वविद्यालय का नाम उनके नाम पर रखकर उन्हें सम्मानित किया। कोंडा लक्ष्मण बापूजी पुरस्कार हर साल हथकरघा क्षेत्र के मेधावी लोगों को दिए जाते हैं और सरकार हथकरघा श्रमिकों के कल्याण और विकास के लिए कई नवीन योजनाओं को लागू कर रही है। उन्होंने कहा कि बापूजी के सपनों को साकार करते हुए राज्य ने सभी क्षेत्रों में विकास और प्रगति दर्ज की है।

कोंडा लक्ष्मण बापूजी को उनकी 106वीं जयंती पर श्रद्धांजलि, जिन्होंने उत्पीड़ित और कमजोर वर्गों और एक लोकतांत्रिक और मानवतावादी को प्रेरित किया। बापूजी एक वकील थे जिन्होंने चकली एलम्मा सहित कई लोगों को अपनी बहुमूल्य कानूनी सेवाएं प्रदान कीं और तेलंगाना सशस्त्र संघर्ष के दौरान उनके समर्थन में कानूनी लड़ाई लड़ी।

महात्मा गांधी से प्रेरणा लेकर, स्वतंत्रता संग्राम में भाग लिया और जीवन भर समान मूल्यों को बनाए रखा और सभी चरणों में तेलंगाना के लिए अलग राज्य के लिए आंदोलन को प्रेरित किया। इस प्रक्रिया में बापूजी ऐसे नेता बने, जिन पर देश को गर्व है। बापूजी ने अपने जीवन के अंत तक उत्पीड़ित वर्गों और सहकारी क्षेत्रों के अधिकारों को मजबूत करने के लिए भी अथक प्रयास किया। बहुजन समुदायों के नेता के रूप में, उन्होंने देश भर में पद्मशाली समुदायों को एकजुट किया।

इस्लामिक राज की स्थापना, तालिबान का खुला समर्थन... आखिर ये चल क्या रहा है केरल में ?

US से लौटकर अचानक नए संसद भवन का निर्माण कार्य देखने पहुँचे PM मोदी, चौंक गए मजदूर

भारत की सबसे खूबसूरत जगहें, जहाँ जाकर नहीं करेगा वापस आने का मन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -