US से लौटकर अचानक नए संसद भवन का निर्माण कार्य देखने पहुँचे PM मोदी, चौंक गए मजदूर
US से लौटकर अचानक नए संसद भवन का निर्माण कार्य देखने पहुँचे PM मोदी, चौंक गए मजदूर
Share:

नई दिल्ली: व्यस्त अमेरिकी दौरे से लौटते ही पीएम नरेंद्र मोदी दिल्ली में फिर से एक्टिव हो गए। उन्होंने रविवार को अमेरिका से लौटने के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक स्वागत समारोह में हिस्सा लिया। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित कई नेताओं ने उनका भव्य स्वागत किया। फिर वो आम जनता से भी मिले, जो उनकी एक झलक देखने आए थे। रात को पीएम मोदी नए संसद भवन के निर्माण कार्य की समीक्षा करने पहुँचे। हालाँकि, पीएम मोदी का ये दौरा अचानक हुआ, जो पूर्व-नियोजित नहीं था। 

 

‘सेन्ट्रल विस्टा प्रोजेक्ट’ की उस साइट पर पीएम मोदी तक़रीबन एक घंटे तक मौजूद रहे और इस दौरान वहाँ काम में लगे लोगों से इसकी प्रगति के बारे में जानकारी ली। उनके इस दौरे को लेकर पहले से न कोई सुरक्षा प्रबंध था और न ही कोई पूर्व सूचना। सब कुछ अचानक हुआ।उल्लेखनीय है कि 10 दिसंबर, 2020 को पीएम नरेंद्र मोदी ने नए संसद भवन का शिलान्यास किया था। कई दलों के नेताओं, कई देशों के राजदूतों और उद्योगपति रतन टाटा भी इस समारोह में उपस्थित थे। बता दें कि 64,500 स्क्वायर मीटर क्षेत्र में बन रहा नया संसद भवन 2022 तक बनकर खड़ा हो जाएगा। प्लान है कि 2022 में संसद का शीतकालीन सत्र यहीं आयोजित किया जाए। इसमें 971 करोड़ रुपयों का खर्च आएगा। इसमें निर्माण कार्य से लेकर सुरक्षा व अन्य चीजें शामिल हैं।

सोशल मीडिया के जरिए कई बड़ी हस्तियों ने पीएम मोदी के व्यस्त शेड्यूल और उनकी मेहनत व लगन की तारीफ की। लोगों ने कहा कि विमान में इतना वक़्त बिताने के बाद भी पीएम मोदी आते ही काम पर लग गए हैं। लोगों ने कहा कि किसी को विश्वास नहीं होगा कि वो अमेरिका में 65 घंटे में 24 बैठकें करने के बाद वापस आए हैं। सोशल मीडिया पर जब ये तस्वीरें वायरल हुईं, तो यूज़र्स इसकी तुलना कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गाँधी से करने लगे, जो आए दिन शिमला-थाईलैंड और इटली में छुट्टियाँ मनाने चले जाते हैं।

वित्त सचिव ने किया खुलासा- कब होगी LIC के IPO की लिस्टिंग

डीजल की कीमतों में फिर आया उछाल, जानिए क्या है भाव?

MP: बैलगाड़ी से वैक्सीनेशन सेंटर पहुंची 88 साल की बुजुर्ग, लगवाई वैक्सीन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -