ट्राइब्स इंडिया ने शामिल किए फ़ॉरेस्ट फ्रेश और ऑर्गेनिक रेंज प्रोडक्ट्स
ट्राइब्स इंडिया ने शामिल किए फ़ॉरेस्ट फ्रेश और ऑर्गेनिक रेंज प्रोडक्ट्स
Share:

बड़े बाजारों में लाखों आदिवासी उद्यमों की पहुंच को सक्षम करने के प्रयास में, ट्राइब्स इंडिया ने इस सप्ताह 46 और नए आदिवासी उत्पादों को मुख्य रूप से फ़ॉरेस्ट फ्रेश और ऑर्गेनिक रेंज में शामिल किया है। पिछले कुछ हफ्तों में पेश किए गए सभी नए उत्पाद 125 ट्राइब्स इंडिया आउटलेट्स, ट्राइब्स इंडिया मोबाइल वैन और ट्राइब्स इंडिया ई-मार्केटप्लेस (ट्राइबसइंडिया.कॉम) और ई-टेलर्स जैसे ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध हैं।

ट्राइफेड के प्रबंध निदेशक प्रवीर कृष्ण ने कहा, ''ट्राइब्स इंडिया आदिवासी जीवन को प्रभावित करने और उनकी आजीविका को बेहतर बनाने के प्रयास करती है। इन नए उत्पादों को शामिल करने के लिए पूरे भारत में जनजातियों से लेकर पूरे देश में इस दिशा में एक और कदम बढ़ाया जा रहा है।

आज लॉन्च किए गए उत्पाद में विभिन्न स्वादों में स्वस्थ स्वादिष्ट कुकीज़ जैसे कि नारियल, तिल, बादाम, झारखंड के ओरियन जनजाति द्वारा बनाए गए मक्खन शामिल हैं। ऑर्गेनिक पूरे बाजरे, ऑर्गेनिक हॉर्सग्राम, ऑर्गेनिक बाजरा बिस्कुट, ऑर्गेनिक बाजरा चावल की किस्में, हल्दी पाउडर और तमिलनाडु का एक हर्बल साबुन। छत्तीसगढ़ के ओडिशा, मारिया, मुड़िया और गोंड जनजातियों के खोंड जनजातियों के उत्पाद। अन्य उत्पादों में वैन तुलसी हनी, देसी घी, हल्दी आवश्यक तेल, और देसी चावल और शकरकंद चिप्स शामिल हैं। गो वोकल फॉर लोकल गो ट्राइबल एक ऐसा मंत्र है, जिसे जनजातीय मामलों के मंत्रालय के तहत ट्राइफेड देश भर में andtribals और उनकी आजीविका को लाभ पहुंचा रहा है।

आभूषण निर्यात USD20 बिलियन के साथ बढ़ा आगे

आरबीआई ने एचडीएफसी बैंक के लिए निगेटिव किया क्रेडिट

सरकार ने इंडियन ऑयल कॉर्प से एसेट सेल प्लान तैयार करने का दिया आदेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -